राज्य में कोरोना कंट्रोल में 3 माह का मेडिसिन स्टॉक: सीएमकेंद्र से राज्य ने पीपीई किट एन -95 मास्क व वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का किया अनुरोध।

देहरादून (ब्‍यूरो)। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने ट्यूजडे को वीसी के जरिए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन से कोविड-19 के प्रभावी नियंत्रण के लिए राज्य सरकार द्वारा किए गए कायरें के बारे में जानकारी दी। सीएम ने कहा कि स्टेट में कोविड-19 की स्थिति कंट्रोल में हैं। स्टेट में कोविड कंट्रोल के लिए हर डिस्ट्रिक्ट में डॉक्टर्स को ट्रेंड किया गया है। जबकि 3 महीनों के लिए पर्याप्त मात्रा में दवा का भी स्टॉक उपलब्ध है।

राज्‍य में डबलिंग रेट 45 दिन

सीएम ने स्वास्थ्य मंत्री से राज्य को और पीपीई किट, एन -95 मास्क व वेंटिलेटर उपलब्ध कराने का अनुरोध किया। उत्तराखंड में स्वास्थ्य विभाग के साथ ही पुलिस भी बहुत अच्छा कार्य कर रही है। बाहर से आने वाले सभी लोगों को क्वारंटाइन किया जा रहा है। हर जनपद में सर्वे टीम एक्टिव हैं। जबकि स्टेट में कोरोना पॉजिटिव की डबलिंग रेट को भी काफी हद तक कंट्रोल में लाया गया है। वर्तमान में डबलिंग रेट 45 दिन है। इस प्रकार से उत्तराखंड में पूरी टीम उत्साह व सतर्कता से कार्य कर रही है। राज्य में कोरोना के 68 पॉजिटिव केस थे, इनमें से 46 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।

मिलेंगे पीपीई किट व वेंटिलेटर

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ। हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना पर प्रभावी नियंत्रण के लिए ओवरऑल उत्तराखंड की स्थिति काफी अच्छी है। देहरादून, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर व नैनीताल में और सतर्कता की आवश्यकता है। कहा, उत्तराखंड को जल्द ही पीपी किट, वेंटिलेटर, एन-95 मास्क व अन्य राहत सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। इस मौके पर उन्होंने हरिद्वार की सीएमओ डॉ। सरोज नैथानी से भी कोरोना के प्रभावी नियंत्रण के लिए किए गए प्रयासों व वर्तमान स्थिति की जानकारी ली। वीसी में राज्य उच्च शिक्षा मंत्री डॉ धन सिंह रावत, स्वास्थ्य सचिव नितेश झा आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive