- दिल्ली में इबोला का सस्पेक्टेड केस सामने आने के बाद अलर्ट, बनाया गया आइसोलेशन बूथ

- विदेशी यात्रियों की हो रही है जांच, अफ्रीका से आने वालों पर रखी जा रही है खास नजर

VARANASI : दिल्ली में इबोला का सस्पेक्टेड केस सामने आने के बाद लाल बहादुर शास्त्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एक बार फिर अलर्ट जारी किया गया है। विदेश से आने वाले मरीजों की जांच के लिए आइसोलेशन बूथ बनाया गया है। इसमें डॉक्टर्स व पैरामेडिकल स्टॉफ की पूरी टीम मौजूद है। वहीं इस बाबत रेलवे में भी अलर्ट जारी किया गया है।

हर किसी पर है नजर

विदेश से आने पैसेंजर्स को लेकर बाबतपुर एयरपोर्ट पर खासी सतर्कता बरती जा रही है। एयरपोर्ट पर तैनात इमीग्रेशन अधिकारी मुंबई और दिल्ली से आने वाले विदेशी यात्रियों के कागजात देखकर यह सुनिश्चित कर रहे हैं कि वह यात्री अफ्रीका के किसी देश से तो नहीं आ रहा है। ऐसा कोई भी यात्री मिलने पर उसकी विशेष जांच की जा रही है। न्यू टर्मिनल बिल्डिंग में अंतरर्राष्ट्रीय आगमन हाल में आइसोलेशन बूथ ने काम करना शुरू कर दिया है। इसमें बड़ागांव प्राइमरी हेल्थ सेंटर के डॉ। आरएन सिंह को तैनात किया गया है। उनसे साथ पैरामेडिकल टीम भी है। एयरपोर्ट निदेशक एसके मल्लिक के अनुसार बनारस से अफ्रीका के लिए कोई सीधी विमान सेवा नहीं है। ज्यादातर विमान यात्री मुंबई और दिल्ली से आते हैं। जहां विदेशी यात्रियों के कागजात का रिकार्ड रखा जाता है।

रेलवे भी हुआ सतर्क

इबोला को लेकर रेलवे भी सतर्क हो गया है। विदेश से आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। इसके लिए खासतौर पर गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर विशेष इंतजाम किया गया है। एनईआर पीआरओ अशोक कुमार के अनुसार इस रूट से विदेशी यात्री देश के अंदर दाखिल होते हैं। वे गोरखपुर से होकर बनारस व अन्य शहरों के लिए जाते हैं। इसके अलावा अफ्रीका की यात्रा से लौटने वालों पर भी विशेष नजर रखी जा रही है।

Posted By: Inextlive