RANCHI: एसबीआई के सहयोगी बैंकों के साथ किए गए द्विपक्षीय करार के कथित उल्लंघन के विरोध में सरकारी बैंकों के कर्मचारियों का एक समूह शुक्रवार को हड़ताल पर रहेगा। एसबीआई को छोड़ कर सभी बैंकों के कर्मचारी काम नहीं करेंगे। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) की हड़ताल में अधिकारी शामिल नहीं होंगे। निजी बैंकों और देश के सबसे बडे़ बैंक भारतीय स्टेट बैंक में सामान्य कारोबार होगा। हड़ताल को लेकर अधिकांश बैंकों ने अपने ग्राहकों के लिए एडवाइजरी जारी किया है। इसमें कहा गया है कि आठ जनवरी को हड़ताल के दिन शाखाओं या कार्यालयों में कामकाज के लिए दिशा-निर्देशों के तहत सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। एआईबीईए रांची जिला के महासचिव मो नईम ने कहा कि भारतीय स्टेट बैंक के पांच सहयोगी बैंकों के साथ किए गए द्विपक्षीय करार के उल्लंघन के विरोध समेत अन्य मांगों को लेकर हड़ताल रहेगी। इसकी सूचना सभी बैंकों को दी जा चुकी है। उन्होंने बताया कि स्टेट बैंक के पांच सहयोगी बैंकों में स्टेट बैंक ऑफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक ऑफ मैसूर, स्टेट बैंक ऑफ पटियाला, स्टेट बैंक ऑफ हैदराबाद व स्टेट बैंक ऑफ बीकानेर एंड जयपुर शामिल हैं।

वांटेड क्रििमनल अरेस्ट

लोअर बाजार थाना पुलिस ने वांटेड अपराधी रमीज राजा उर्फ राजू को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। वह पत्थलकुदवा निवासी रकीबुल रहमान का पुत्र है। राजा के खिलाफ लोअर बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

फोन पर पासवर्ड पूछा, एटीएम से निकाला फ्0 हजार

अरगोड़ा निवासी धनेश्वर प्रजापति से फोन पर एक फ्रॉड ने खुद को बैंक अधिकारी बताकर पासवर्ड पूछा। धनेश्वर ने उसे पासवर्ड बता दिया। थोड़ी देर के बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि एकाउंट से फ्0 हजार रुपए की निकासी कर ली गई है। इस संबंध में धनेश्वर प्रजापति ने अरगोड़ा थाने में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

Posted By: Inextlive