-शहरकाजी ने नमाज से पहले की तकरीर पेश, बोले ऐसा हुआ तो वजूद पर होगा खतरा

-शाही ईदगाह में खड़ा हुआ हंगामा, शहरकाजी की अपील पर माने अकीदतमंद

मेरठ : मुल्क में मुस्लिम पर्सनल लॉ को खत्म करके एक ही कानून लागू करने की तैयारी की जा रही है। ऐसा हुआ तो मुस्लिमों के वजूद ही खतरे में आ जाएगा। शाही ईदगाह पर नमाज से पहले तकरीर में शहरकाजी प्रो। जैनुस साजिद्दीन ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ से छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए।

भड़के अकीदतमंद, शांत किया

अहम मुद्दे पर शहरकाजी की चिंता के बाद ईदगाह पर कुछ लोग उग्र हो गए और हंगामा शुरू कर दिया। आसपास के लोगों ने समझाने और शहरकाजी की अपील के बाद पर मामला शांत हुआ। शहरकाजी ने कहा कि ऐसी खबरें आ रही हैं कि मुल्क में एक ही तरीके के कानून को बनाया जा रहा है। ऐसे में मुस्लिम लॉ को खत्म कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुसलमान सैंकड़ों साल से शरई कानून के तहत चलता आया है। मुस्लिम कानून को खत्म किया गया तो कौम के वजूद पर भी खतरा पैदा हो जाएगा।

महफूज नहीं हैं इमारतें

उन्होंने कहा कि हमारे पुरखों द्वारा बनायी गयी इमारतें लालकिला, ताजमहल यहां तक कि ईदगाह तक महफूज नहीं हैं। हालांकि उन्होंने इसका कारण नहीं बताया। बोले कि इन इमारतों के रख-रखाव के लिए हमें आगे होना होगा। इस दौरान नमाज के लिए सफे बिछाकर बैठे अकीदतमंदों में गहमा-गहमी होने लगे। कुछ लोगों ने खड़े होकर हंगामा व विरोध जताया, इस पर ईदगाह में खलबली मच गयी।

शहरकाजी ने किया शांत

हो-हल्ला सुन शहरकाजी ने माइक पर अमन-चैन बनाने की दुहाई देकर शांत कराया। खिन्न होते हुए उन्होंने इस्लाम में बुराइयों व लोगों के दीन से भटकने पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि आज लड़की की शादी तय होते वक्त ही पूछते हैं, कितना दहेज दोगे। वह बोले कि बुराइयां छोड़कर हमें अच्छाइयां अपनानी होंगी।

Posted By: Inextlive