- एक एप पर मिलेगी एलयू की सारी गतिविधियों की जानकारी

- वीसी ने महाशिवरात्री के अवसर पर की घोषणा

LUCKNOW :

लखनऊ यूनिवर्सिटी में अबतक जितनी भी गतिविधियां होता थीं उनकी जानकारी के लिए स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होता था। अब स्टूडेंट्स को एलयू से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए यूनिवर्सिटी की वेबसाइट के होमपेज पर नहीं जूझना होगा। इसका कारण यह है कि यूनिवर्सिटी एक एप बनाने की योजना बना रही है, जिसमें एलयू के सांस्कृतिक कार्यक्रमों, सेमिनारों और एडमिशन संबंधी सभी जानकारियों के अलर्ट और नोटिफिकेशन मिल जाएंगे।

कोई भी कर सकता है डाउनलोड

डीन स्टूडेन्ट वैल्फेयर प्रो। पूनम टंडन ने बताया कि एप में यूनिवर्सिटी में होने वाले सारे कार्यक्रम, परीक्षा कार्यक्रम, प्रवेश प्रारंभ संबंधित सभी नोटीफिकेशन आदि समय समय पर उपलब्ध होते रहेंगे। उन्होंने कहा कि ये एप कोई भी डाउनलोड कर सकता है। ये एप एंडरॉइड और एप्पल आईओएस साफ्टवेयर पर जल्द ही उपलब्ध होगा।

41 स्टूडेंट्स करेंगे मदद

प्रो। टंडन ने बताया कि एप को बनाने के लिए यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स की भी मदद ली जाएगी। उनकी योग्यता का उपयोग करने के लिए यूनिवर्सिटी इस एप में उनसे पूछेगी कि इसमें क्या क्या नया करना है। उन सारी चीजों में स्टूडेंट्स की मदद ली जाएगी और उनको प्रशस्ति पत्र भी प्रदान किया जाएगा। वीसी प्रो। आलोक कुमार राय शुक्रवार को स्टूडेंट्स के लिए इस नई सौगात की घोषणा की। एलयू एप को लांच करने की जानकारी उन्होंने कार्यक्रम के दौरान छात्रों को दी।

सुसंठित होगी वेबसाइट

यूनिवर्सिटी की वेबसाइट को और सुसंगठित, प्रभावी और जानकारीपूर्ण बनाया जाएगा। यूनिवर्सिटी अपना एक स्पेशल एप्लीकेशन भी डेवलप करेगी। इस एप के आने के बाद स्टूडेंट्स के साथ अन्य लोगों को भी एलयू की गतिविधियों से जोड़ा जा सकेगा। वीसी ने कहा कि अधिष्ठाता छात्र कल्याण एवं निदेशिका काउंसिलिंग एंड प्लेसमेंट सेल स्टूडेंट्स को काफी सहूलियतें देगा।

Posted By: Inextlive