- व्यापार मंडल के ज्ञापन पर डीएम अभिषेक प्रकाश ने पूर्व में जारी आदेश में किया संशोधन - लेफ्ट-राइट फार्मूले से व्यापारियों को हो रहा था नुकसान lucknow@inext.co.in LUCKNOW: अनलॉक-1 में रियायतों के मिलने का सिलसिला जारी है. डीएम अभिषेक प्रकाश ने बाजारों के लेफ्ट-राइट फार्मूले के तहत खोलने के

- व्यापार मंडल के ज्ञापन पर डीएम अभिषेक प्रकाश ने पूर्व में जारी आदेश में किया संशोधन

- लेफ्ट-राइट फार्मूले से व्यापारियों को हो रहा था नुकसान

LUCKNOW: अनलॉक-1 में रियायतों के मिलने का सिलसिला जारी है। डीएम अभिषेक प्रकाश ने बाजारों के लेफ्ट-राइट फार्मूले के तहत खोलने के अपने पूर्व के आदेश में संशोधन करते हुए अब चौड़ी सड़कों पर स्थित सभी दुकानों को खोलने का आदेश दिया है। यह दुकानें साप्ताहिक बंदी पर पहले की तरह बंद होंगी।

व्यापारियों ने की थी मांग

लखनऊ व्यापार मंडल के महामंत्री अमरनाथ मिश्र ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान लगातार दो महीने से ज्यादा दुकानें बंद रखने के बाद बाजारों में दुकानों को लेफ्ट-राइट फार्मूले के तहत खोलने से व्यापारियों को भारी नुकसान हो रहा था। लिहाजा, सभी दुकानों को एक साथ खोलने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया था। इस ज्ञापन में यह भी बताया गया था कि एक तरफ दुकानें खुलने से भीड़ का दबाव उसी ओर हो जाता है, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन नहीं हो पा रहा। वहीं, अगर दोनों ओर दुकानें खोली जाएं तो भीड़ बंट जाएगी। डीएम अभिषेक प्रकाश ने व्यापार मंडल के इस ज्ञापन पर विचार करते हुए अपने पूर्व के आदेश में संशोधन करते हुए नया आदेश जारी किया। इसके तहत ऐसे सभी बाजार जहां सड़क डिवाइडर युक्त है और वहां सड़क के बाद 8 से 10 फुट का फुटपाथ है, ऐसे सभी बाजार में दोनों तरफ की दुकानें खुल सकेंगी। वहीं पूर्व की तरह कंटेन्मेंट जोन में कोई भी दुकान नहीं खुल सकेगी, जबकि बफर जोन में केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें ही खुल सकेंगी।

Posted By: Inextlive