-सैकड़ों घर किए गए कोरेंटाइन, बाकी लोग एहतियातन खुद ही घरों में हो गए बंद

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: काटजू रोड स्थित अब्दुल्ला मस्जिद में रह चुके जमाती के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद यहां अलर्ट लेवल बढ़ा दिया गया है। अब्दुल्ला मस्जिद से 500 मीटर एरिया सील कर दिया गया है। मस्जिद में रह रहे लोगों के संपर्क में आए लोगों को कोरेंटाइन किया जा रहा है। आस-पास के लोगों को घर में ही रहने की हिदायत दी गई है। वहीं सैकड़ों फैमिलीज ने हालात के मद्देनजर खुद को कोरेंटाइन कर लिया है।

बंद हो गई बैठकी

लॉकडाउन के दौरान पुलिस और प्रशासन की अपील के बाद भी लोग बाहर आ जाते थे। अब यह लोग खुद को घरों में बंद कर ले रहे हैं। सोमवार को काटजू रोड से लेकर, मिनहाजपुर, नखासकोहना आदि आस-पास के एरिया में सन्नाटा दिखा। लोग बहुत जरूरी होने पर या सामान लेने के घरों से बाहर निकले। पार्षद तस्लीमुद्दीन का मकान अब्दुल्ला मस्जिद की दीवार से बिल्कुल सटा हुआ है। उन्होंने भी खुद को कोरेंटाइन कर लिया है।

देवबंद से जुड़े लोगों में है दहशत

पुराने शहर की कई मस्जिदें देवबंद से जुड़ी हुई हैं। इसमें अब्दुल्ला मस्जिद के साथ ही दोंदीपुर की दाउद मस्जिद, दोंदीपुर का ही पांचों पहर मस्जिद, खुल्दाबाद में एक मिनारा मस्जिद के लोगों में दहशत है। बुद्धिजीवियों द्वारा इनसे अपील की जा रही है कि घबराने की जरूरत नहीं है। अगर किसी को फीवर है, खांसी आ रही है या कोई अन्य प्रॉब्लम है तो वह खुद बताए। सिटी मजिस्ट्रेट ने पार्षदों व अन्य लोगों से इस बाबत संपर्क किया है।

Posted By: Inextlive