-इलाहाबाद बैंक का 150 साल पूरे होने पर मतदाता जागरूकता दौड़ का आयोजन आज

-सिटी में मेजा और दांदुपुर में अगले महीने खुलेगी बैंक की दो शाखाएं

ALLAHABAD: इलाहाबाद से अपने नींव की शुरुआत करने वाला इलाहाबाद बैंक आज देश-विदेश में लाखों उपभोक्ताओं को अपनी सेवा प्रदान कर रहा है। इसके अलावा ग्रामीणों के लिए इलाहाबाद यूपी ग्रामीण बैंक के माध्यम से सुविधाएं दे रहा है। इतना ही नहीं अकेले यूपी में बैंक की आठ सौ शाखाएं कार्य कर रही हैं। जो अपनी विभिन्न सेवाओं के जरिए उपभोक्ताओं को बेहतर फैसिलिटी प्रोवाइड करा रही है। स्थापना के क्भ्0वें साल में प्रवेश करने से एक दिन पूर्व इलाहाबाद बैंक के क्षेत्रीय महाप्रबंधक यूपी व उत्तराखंड सुनील मेहता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ये जानकारी दी। इस अवसर पर इलाहाबाद बैंक के मुख्य शाखा के उप महाप्रबंधक आनंद कृष्ण समेत अन्य बैंक अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे।

दो शाखाएं खुलेंगी

महाप्रबंधक सुनील मेहता ने बताया कि जल्द ही इलाहाबाद बैंक की दो शाखाएं ग्रामीण अंचल में भी खुले जा रही हैं। इसमें एक एनटीपीसी मेजा और दूसरी दांदोपुर में होगी। उन्होंने बताया कि बैंक ने क्8म्भ् में इलाहाबाद से शुरुआत की थी। इसके बाद आज की तारीख में देश और विदेश में कुल दो हजार नौ सौ शाखाएं उपभोक्ताओं को सेवा दे रही है। नेट बैकिंग से जुड़ी हर सुविधाएं बैक द्वारा दी जा रही है। इसके अलावा जल्द ही निर्धारित समय के बाद भी कुछ रकम बैक में जमा करने की योजना भी लागू की जाएगी। उन्होंने कहा कि इन सबके अलावा अधिक से अधिक संख्या में युवा वर्ग को जोड़ा जाए यह हमार प्रयास है। बैंक के स्थापना दिवस के मौके पर कटरा, करैली, अलोपीबाग एवं सिटी शाखा में ई-लाबी की शुरुआत की जा रही है।

मतदाता जागरूक दौड़ का आयोजन

क्भ्0 वें स्थापना दिवस के मौके पर इलाहाबाद बैंक थर्सडे को सिटी में एक मतदाता जागरूक दौड़ का आयोजन करेगा। उप महाप्रबंधक आनंद कृष्ण ने बताया कि यह दौड़ चन्द्रशेखर आजाद पार्क से प्रारम्भ होगी। इसके बाद विभिन्न रास्तों से होते हुए, बैंक की मुख्य शाखा में जाकर समाप्त होगी। दौड़ सुबह सात बजे आरम्भ होगी। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर आयुक्त बादल चटर्जी होंगे। वहीं विशिष्ट अतिथि में डीएम पी गुरू प्रसाद होंगे।

Posted By: Inextlive