-जिले के परिषदीय स्कूलों के टीचर्स ने स्वेच्छा से एक दिन का वेतन किया डोनेट

PRAYAGRAJ: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में हर कोई अपने लेवल से सहयोग में लगा हुआ है। इसी क्रम में बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से भी टीचर्स ने मदद का हाथ बढ़ाया है। जिले के बेसिक एजुकेशन के टीचर्स ने स्वेच्छा से सीएम राहत कोष में अपने एक दिन का वेतन डोनेट किया है।

इस मुहिम में जिले के 10863 टीचर्स का सहयोग शामिल है। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष एवं प्रांतीय उपाध्यक्ष देवेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि सीएम, बेसिक शिक्षा मंत्री और संघ के अध्यक्ष की ओर से अपील की गई थी। इसी क्रम में सभी टीचर्स की एक दिन की सैलरी मिलाकर दो करोड़ 11 लाख 99,701 रुपए सीएम राहत कोष में जमा कराए गए।

बीएसए ने दिया सहयोग

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र श्रीवास्तव ने बताया कि टीचर्स की इस मुहिम में बीएसए संजय कुमार कुशवाहा ने भी पूरा सहयोग किया। इसके साथ ही वित्त एवं लेखाधिकारी विनोद कुमार सिंह व जिले के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों ने अपना सहयोग दिया। देवेन्द्र श्रीवास्तव ने सभी को सहयोग के लिए धन्यवाद देते हुए कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ मिलकर लड़ने के लिए तथा लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने के लिए आह्वान किया।

Posted By: Inextlive