i smart plan

-रात के वक्त चार टीमें करेंगी चेकिंग, नशे में पाए गए तो ड्राइवर-कंडक्टर्स पर गिरेगी गाज

-ठंड के मौसम में पैसेंजर्स की सहूलियत के लिए रोडवेज ने उठाया कदम

प्रयागराज रीजन का हाल

522 बसें

1100 ड्राइवर्स

1200 कंडक्टर्स

vinay.ksingh@inext.co.in

PRAYAGRAJ: ठंड और कोहरे के मौसम में पैसेंजर्स की सिक्योरिटी बेहतर बनाने के लिए रोडवेज लगातार प्लानिंग कर रहा है। इसी कड़ी में रोडवेज अधिकारियों ने एक नया निर्देश जारी किया है। इसके तहत सिटी के डिफरेंट स्पॉट्स पर रोडवेज ट्रैफिक इंस्पेक्टर ब्रेथ एनालाइजर लेकर तैनात रहेंगे। यह लोग उधर से गुजरने वाली बसों के ड्राइवर्स का टेस्ट करेंगे। अगर रात के वक्त रोडवेज ड्राइवर और पैसेंजर नशे में पाए गए तो उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

रोडवेज ट्रैफिक पुलिस करेगी चेकिंग

देर रात शराब पीकर तेज रफ्तार बसें चलाने की शिकायतें अक्सर मिलती रहती हैं। कई बार ऐसे ड्राइवर्स नशे की हालत में हादसों को भी अंजाम दे देते हैं। यह नशे में इस कदर चूर रहते हैं कि इन्हें खुद का भी होश नहीं रहता। ऐसे में इनकी गलती का खामियाजा पैसेंजर्स को भुगतना पड़ता है। इसको देखते हुए रोडवेज अधिकारियों ने यह कदम उठाया है। अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि अगर कोई भी ड्राइवर या कंडक्टर ड्रिंक करके बस चलाते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई होगी। सिर्फ इतना ही नहीं, उन्हें नौकरी से निकालने का भी डिसीजन लिया जा सकता है।

कहीं भी रोक सकते हैं

इंटरसेप्टर में चल रही आरएम स्क्वॉड और मुख्यालय स्क्वॉड टीम के पास भी ब्रेथ एनलाइजर मशीनें मौजूद रहेंगी। यह टीमें रोडवेज बसों को कहीं भी रोककर चेकिंग कर सकती हैं। टीम की कोशिश है कि पूरी यात्रा के दौरान पैसेंजर्स को सेफ्टी का एहसास होता रहे।

इन डिपो पर इतनी ब्रेथ एनालाइजर मशीनें

जीरो रोड : 02

सिविल लाइंस : 02

लीडर रोड : 01

बॉक्स-2

दो बैच में चार टीमें करेंगी चेकिंग

02 आरएम स्क्वॉड की टीम

02 मुख्यालय स्क्वॉॅड टीम

सिटी में इन प्वॉइंट्स पर रहेंगे मौजूद

-झूंसी बस स्टॉप

-बैंक रोड बस स्टॉप

-गोविंदपुर बस स्टॉप

-तेलियरगंज बस स्टॉप

-दारागंज बस स्टॉप

-कॉटन मिल तिराहा बस स्टॉप

-पटेल चौराहा बस स्टॉप

-पानी टंकी चौराहा बस स्टॉप

-यूनिवर्सिटी चौराहा बस स्टॉप

रोडवेज बस चालकों पर नजर रखने के लिए टीमें बनाई गई हैं। नशे में कोई भी ड्राइवर या कंडक्टर पाया जाएगा। इनके खिलाफ एक्शन होना तय है। यहां तक कि इन्हें सस्पेंड भी किया जा सकता है। सभी डिपो और टीआई को ब्रेथ एनालाइजर मशीनें दी गई हैं।

-रोडवेज स्टेशन इंचार्ज, ट्रैफिक पुलिस

एसपी सिंह

Posted By: Inextlive