-एआरटीओ ने स्कूल प्रबंधक के खिलाफ शनिवार को झूंसी में लिखाई थी रिपोर्ट

-प्रबंधक के समर्थन में एक विधायक व सपा के पूर्व सांसद ने रविवार रात दिया धरना

PRAYAGRAJ: स्कूल प्रबंधक के सपोर्ट में धरने पर बैठे सत्ता पक्ष के एक विधायक और दूसरी पार्टी के पूर्व सांसद की कवायद देर रात रंग लाई। दबाव में आकर झूंसी पुलिस ने एआरटीओ प्रवर्तन सहित दो नामजद व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज करना पड़ा। इनके खिलाफ दर्ज मुकदमे में मारपीट व गाली-गलौज करने की धाराएं लगाई गई हैं। दर्ज किए केस में तहरीर स्कूल प्रबंधक के बेटे अंकित पटेल ने दी है। तहरीर में प्रवर्तन दल पर गंभीर आरोप लगाए गए हैं।

प्रबंधक के बेटे ने दी तहरीर

झूंसी के पटेलनगर में मुंशी रामानन्द सिंह (एमआरएस) स्कूल एंड कॉलेज स्थित है। रविवार रात पुलिस को दी गई तहरीर में अंकित सिंह पुत्र अरविंद सिंह निवासी बनी थाना सरायइनायत ने बताया कि कॉलेज का प्रबंधकीय कार्य मेरे पिता ही देखते हैं। शनिवार दोपहर एआरटीओ सुरेश कुमार मौर्य दो दलाल किस्म के व्यक्तियों संग विद्यालय कैम्पस में पहुंचे। उस समय स्कूल में पैनल जांच चल रही थी। जांच के समय विद्यालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर प्रतिबंध होता है। एआरटीओ विद्यालय के अंदर स्कूल वाहनों के चालकों से बिना परिचय बताए गाड़ी के कागज मांगने लगे। साथ ही गाड़ी का चालान करने की बात करते हुए थाने ले चलने की बात कहने लगे। चालकों ने विरोध किया गया तो उनके साथ रहे दलाल लोग एवं मुकेश राय निवासी त्रिवेणीपुरम मारपीट एवं गाली-गलौज करने लगे। इससे विद्यालय का माहौल गर्म हो गया। अंकित सिंह की तहरीर पर पुलिस ने एआरटीओ सुरेश कुमार मौर्य सहित मुकेश व अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली।

मुकदमे के बाद समाप्त हुआ धरना

इसके पूर्व शनिवार को एआरटीओ की तरफ से विद्यालय प्रबंधक, वाहन प्रभारी व दस अन्य स्टाफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया था। एआरटीओ ने आरोप लगाए थे कि आरोपितों द्वारा चेकिंग के दौरान टीम से मारपीट की गई और बोलेरो के शीशे तोड़ दिए गए। इन पर सरकार कार्य में बाधा पहुंचाने के भी आरोप लगाए गए थे। एआरटीओ सुरेश कुमार मौर्य की तरफ से झूंसी में दर्ज कराई गई रिपोर्ट की खबर मिलते ही हड़कंप मच गया। रविवार शाम सत्तापक्ष के एक विधायक और सपा के पूर्व सांसद समर्थकों संग थाने जा पहुंचे। अचानक दोनों लोग समर्थकों संग धरने पर बैठ गए। देर रात प्रबंधक के बेटे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज होने के बाद उन्होंने धरना समाप्त किया।

प्रबंधक के बेटे की तहरीर पर एआरटीओ समेत दो और अन्य के खिलाफ स्कूल में चालकों से मारपीट का मामला दर्ज किया गया है। रिपोर्ट दर्ज होने के बाद धरना समाप्त कर सभी चले गए।

-बृजेश सिंह, इंस्पेक्टर झूंसी

दबाव बनाने के लिए यह क्रॉस केस दर्ज करवाया गया है। उन्होंने मेरे साथ दो दलालों के होने की बात कही है। जबकि वह दोनों सरकारी कर्मचारी हैं। गाडि़यों की चेकिंग स्कूल से करीब 500 मीटर दूर की गई थी।

-सुरेश कुमार मौर्य, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन

Posted By: Inextlive