-चौधरी महादेव प्रसाद के जीवन पर वक्ताओं ने की चर्चा

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सीएमपी डिग्री कॉलेज में शुक्रवार को स्थापना दिवस समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर कार्यक्रम की शुरुआत कालेज के संस्थापक चौधरी महादेव प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण से हुआ। कार्यक्रम के चीफ गेस्ट न्यायमूर्ति शशिकांत गुप्ता, विशिष्ट अतिथि कुलपति इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रो। राजीव रंजन तिवारी मौजूद रहे। अध्यक्षता कायस्थ पाठशाला न्यास के अध्यक्ष चौधरी जितेन्द्र नाथ सिंह ने की।

इस मौके पर सभी अतिथियों एवं अध्यक्ष को बुके देकर स्वागत किया गया। इसके बाद स्कूल की छात्राओं ने संगीत विभाग की संयोजिका डॉ। रश्मि गुप्ता के निर्देशन में सरस्वती वंदना और चौधरी महादेव प्रसाद की वंदना प्रस्तुत की। इस अवसर पर प्राचार्य डॉ। बृजेश कुमार ने सभी अतिथियों का स्वागत एवं डिग्री कालेज की वार्षिक आख्या प्रस्तुत की। चीफ गेस्ट और विशिष्ट अतिथि द्वारा स्टूडेंट्स को सर्वोच्च अंक प्राप्त करने के पर पदक देकर पुरस्कृत किया गया और विभिन्न शिक्षकों द्वारा लिखित पुस्तकों का लोकार्पण किया गया।

क्विज प्रतियोगिता के विजयी प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

स्थापना दिवस समारोह में चौधरी महादेव प्रसाद क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। इसके साथ ही कायस्थ पाठशाला न्यास के अध्यक्ष द्वारा अवकाश प्राप्त शिक्षकों एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया। इस अवसर पर चीफ गेस्ट जस्टिस शशी कांत गुप्ता ने बाबू चौधरी महादेव प्रसाद के योगदान को स्मरण किया और कहा कि उन्होंने ऐसी शिक्षण संस्था बनायी है। जिससे निकले हुए स्टूडेंट्स देश और विदेश में फैले हुए है। इन स्टूडेंट्स ने देश के नव निर्माण में अत्यंत महत्वपूर्ण भूमिका है। आज यह संभव न होता यदि बाबू चौधरी महादेव प्रसाद ने सीएमपी कालेज की स्थापना न की होती। विशिष्ट अतिथि कुलपति इलाहाबाद यूनिवर्सिटी प्रो। राजीव रंजन तिवारी ने महाविद्यालय के शैक्षणिक विकास हेतु हर संभव सहायता दिए जाने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर अन्य लोगों ने भी अपने विचार रखे। आखिर में डॉ। आभा त्रिपाठी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ। अर्चना पांडेय ने किया।

Posted By: Inextlive