-स्मार्ट सिटी मीटिंग में कमिश्नर ने अधिकारियों को दिए निर्देश

-एंक्रोचमेंट हटाकर फुटपाथ चलने लायक बनाएं

-दो दिन के अंदर कम्प्लीट करें जरूल हसन और एल्गिन रोड

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: प्रयागराज को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए सभी विभागों के अधिकारी ब्यूटीफिकेशन वर्क पर फोकस करें। शहर की साफ-सफाई को बेहतर बनाने के साथ ही पाकरें, फुटपाथों, चैराहों, दीवारों को सुंदर बनाएं, तभी शहर सुंदर और स्मार्ट दिखेगा। जो भी वर्क प्लान किए गए हैं उस पर तेजी के साथ काम करें। स्मार्ट सिटी कार्यो की समीक्षा में कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल ने अधिकारियों को यही निर्देश दिए।

दो दिन के अंदर कम्प्लीट करें रोड

त्रिवेणी सभागार में आयोजित स्मार्ट सिटी की मीटिंग में कमिश्नर ने फेज वन में बनाई गई आठ सड़कों का निरीक्षण कराकर रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। नई बनाई गई सड़कों में जरूल हसन रोड और एल्गिन रोड का वर्क कम्प्लीट होने में हो रही देरी पर अधिकारियों को फटकार लगाई। कहा कि दो दिन के अंदर काम पूरा किया जाए।

ओपन एयर जिम के लिए फीडबैक

-अधिकारियों ने कमिश्नर को बताया कि कमला नेहरू रोड पर नाइट मार्केट डेवलप करने का प्लान तेजी से चल रहा है। जल्द ही इसे पूरा कर लिया जाएगा।

-कमिश्नर ने कहा कि ओपेन एयर जिम के बारे में पब्लिक से एप के जरिए फीडबैक लिया जाए।

-अगर कोई कमी हो तो ओपेन एयर जिम को और अपग्रेड किया जा सके।

-मीटिंग के दौरान स्मार्ट पुलिसिंग वर्क पर भी कमिश्नर ने जोर दिया।

-कहा कि स्कूलों में स्पो‌र्ट्स फैसिलिटीज डेवलप की जाएं और स्मार्ट डिजिटल एजुकेशन दी जाए।

फुटपाथ पर कैसे हो रहा एन्क्रोचमेंट

स्टैनली रोड पर हो रहे एन्क्रोचमेंट पर कमिश्नर ने नाराजगी जताई। कहा कि सड़कों को अतिक्रमण मुक्त बनाने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों की जवाबदेही तय की जाएगी। एमजी रोड पर साइडलेन डेवलप करने के भी निर्देश दिये। कहा कि फुटपाथों को पैदल चलने वालों के लिए सुगम बनाया जाय। जगह-जगह बनाई गयी बाधाओं से फुटपाथों को अवमुक्त कराया जाय।

पहले कर लें खोदाई, फिर बनाएं सड़क

कमिश्नर ने कहा कि जो भी नई सड़कें बनाई जानी है, उन पर बिजली, टेलीफोन, पानी आदि द्वारा कराये जाने वाले कायरें को पहले ही करा लिया जाय। जिससे नई सड़कों के निर्माण के बाद उन पर खोदाई और कटान की समस्या का सामना न करना पड़े। मीटिंग में डीएम भानुचंद्र गोस्वामी, पीडीए वीसी टीके शिबु, नगर आयुक्त रवि रंजन आदि अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive