-तीसरी बार प्रयागराज बना स्टेट एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2019-20 का मेजबान

-एक से पांच नवम्बर तक मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में खेली जाएगी प्रतियोगिता

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: 65वीं प्रदेशीय स्कूल एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2019-20 का शुभारंभ एक नवम्बर से होगा। तीसरी बार स्टेट लेवल एथलेटिक्स प्रतियोगिता की मेजबानी का मौका प्रयागराज को मिला है। इसके पहले वर्ष 2006 और 2017 में भी डिस्ट्रिक्ट में स्टेट लेवल एथलेक्टिस प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। बुधवार को एथलेक्टिस प्रतियोगिता के आयोजन की तैयारियों को लेकर जेडी दिव्यकांत शुक्ला व डीडीआर आरएन विश्वकर्मा ने प्रेसकांफ्रेस की। जिसमें उन्होंने प्रतियोगिता की तैयारियों के बारे में जानकारी दी। जेडी दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि प्रतियोगिता की शुरुआत मदन मोहन मालवीय स्टेडियम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा करेंगे। जबकि समापन पांच नवम्बर को डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या करेंगे।

तीन कैटेगरी में होगी प्रतियेागिता

स्टेट एथलेटिक्स प्रतियोगिता के आयोजन को लेकर जेडी प्रयागराज मंडल दिव्यकांत शुक्ला ने बताया कि प्रतियोगिता का आयोजन तीन कैटेगरी में होगा। अंडर 14, अंडर 17 और अंडर 19 कैटेगरी में ग‌र्ल्स व ब्वॉयज प्लेयर पार्टिसिपेट करेंगे। इस दौरान प्लेयर्स के साथ उनके कोच भी रहेंगे। प्रतियोगिता की भव्यता में सभी टीमों द्वारा किए जाने वाला मार्च पास्ट होगा। जिसमें करीब 2000 प्लेयर एक साथ मार्च पास्ट करेंगे।

प्लेयर्स को ठहरने की होगी उचित व्यवस्था

प्रतियोगिता के दौरान ब्वॉयज के रहने के लिए सीएवी इंटर कालेज, कर्नलगंज इंटर कालेज, एंग्लो बंगाली इंटर कालेज, राजकीय इंटर कालेज, प्रयाग महिला विद्यापीठ इंटर कालेज और सेवा समिति इंटर कालेज निर्धारित किया गया है। वहीं ब्वायज के लिए अग्रसेन इंटर कालेज को रिजर्व में रखा गया है। ग‌र्ल्स प्लेयर्स के ठहरने के लिए जगत तारन ग‌र्ल्स इंटर कालेज, सेंट एन्थोनी इंटर कालेज, मेरी वाना मेकर ग‌र्ल्स इंटर कालेज, केपी ग‌र्ल्स इंटर कालेज, राजकीय बालिका इंटर कालेज सिविल लाइंस एवं वशिष्ट वात्सल्य पब्लिक स्कूल में की गई है। टीमों को प्रतियोगिता के आयोजन स्थल तक पहुंचाने के लिए बसों की व्यवस्था भी की गई है।

Posted By: Inextlive