-मौनी अमावस्या स्नान पर आने वाले श्रद्धालुओं की मदद को उमड़े शहरी

-सिटी में अलग-अलग एरिया में स्टॉल लगाकर लोगों को कराया भोजन

PRAYAGRAJ: मौनी अमावस्या पर लोगों को सिटी में एक अलग ही रंग देखने को मिला। दूरदराज से मौनी स्नान करने आने वाले श्रद्धालुओं की मदद के लिए शहर के लोग श्रद्धाभाव के साथ उमड़ पड़े। मौनी अमावस्या की भीड़ को देखते हुए प्रशासन की ओर से सिटी में आने वाले प्राइवेट वाहनों को अलग-अलग एरिया में सिटी में प्रवेश करने से पहले ही रोक दिया गया। ऐसे में श्रद्धालुओं को कई किलोमीटर पैदल चलकर संगम तट पर पहुंचना पड़ा। पैदल आ रहे श्रद्धालुओं के लिए सिटी के अलग-अलग एरियाज में लोगों द्वारा भंडारा का आयोजन किया गया। इसमें लाखों की संख्या में लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

कहीं हलवा चना का नाश्ता, कहीं पूड़ी सब्जी

सिटी में श्रद्धालुओं के लिए आम लोगों की तरफ से चलाए जा रहे भंडारा में अलग-अलग डिशेज लोगों को परोसी जा रही थीं। इसमें कहीं जगह पर जहां लोगों को हलवा और चने का नाश्ता दिया गया। कहीं लोगों को भरपेट पूड़ी, सब्जी, दमालू का वितरण किया गया। तेलियरगंज एरिया में चौराहे पर भी भंडारा का आयोजन किया गया था। यहां सुबह से ही लोगों की भीड़ जुटने लगी थी। लोगों को पूड़ी, सब्जी, दमालू भंडारा के प्रसाद के रूप में वितरित किया जा रहा था। देर शाम तक अनवरत भंडारा चालू रहा।

हर तरफ से मिला भोजन

श्रद्धालुओं को सिविल लाइंस एमजी मार्ग, जार्जटाउन, जीटी रोड, चौक, बैरहना, कोठापार्चा समेत कई एरिया में लोगों द्वारा संगम स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए भंडार का आयोजन किया गया था। तमाम संस्थाओं ने अपनी ओर से सैकड़ों लोगों को सुविधा उपलब्ध कराई। वहीं मेले में भी पांटून पुलों के आसपास कई संस्थाओं के स्टॉल लगे थे। सुबह में चाय और बिस्किट बांटने वालों की संख्या अधिक थी तो दोपहर में पूड़ी-सब्जी के स्टॉल अधिक लगाए गए थे।

श्रद्धालुओं को पूड़ी-सब्जी का वितरण

हर साल की भांति इस बार भी मौनी अमावस्या पर एसबीडब्ल्यू उद्योग लिमिटेड द्वारा श्रद्धालुओं को पूड़ी सब्जी की व्यवस्था की गई। जिसमें श्याम ग्रुप के संस्थापक श्यामा चरण गुप्ता, निदेशक विद्रुप अग्रहरि, जीएम मनोज अग्रवाल आदि उपस्थित रहे। मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भोजन का आनंद लिया।

Posted By: Inextlive