ALLAHABAD: मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में याची जैफ सेवा संस्था के संस्थापक सिराज अहमद ने बाबा रामदेव व एक अन्य के विरुद्ध अर्जी दी है। आरोप है कि बाबा रामदेव ने एक चैनल में कहा कि कुरान में गोमूत्र इस्तेमाल करने का जिक्र है, जो गलत है। इसलिए उन्हें तलब कर विधि विधान के अनुसार दंडित किया जाए। याची ने अर्जी में कहा है कि इस बात को टीवी के माध्यम से सुनने पर आहत हुआ है। कोर्ट ने अर्जी पर पोषर्णायता के बिन्दु पर बहस प्रस्तुत करने के लिए छह अगस्त को पत्रावली पेश करने को कहा है। आदेश मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एमके तिवारी ने दिया है।

बहन के देवर की हत्या में जमानत खारिज

सगी बहन के देवर की हत्या के आरोपी संदीप सिंह उर्फ अभिजीत सिंह थाना मांडा की जमानत अर्जी अपर जिला जज पवन कुमार तिवारी ने खारिज कर दी। सहायक शासकीय अधिवक्ता अजय साहू ने कोर्ट को बताया कि घटना में अंकित सिंह की हत्या की गई है। अभियुक्त मृतक की बहन से छेड़खानी करता था। बचाव पक्ष की ओर से कहा गया कि अभियुक्त यूनाइटेड कालेज में बीटेक का छात्र है, यदि रिहा नही किया गया तो करियर खराब हो जाएगा। निर्दोष है, फर्जी फंसाया गया है।

बोलेरो में बैठाकर लूटपाट में जमानत अर्जी खारिज

बोलेरो में बैठाकर यात्रियों से लूटपाट का नायाब तरीका अपनाने के आरोपित कृष्ण कुमार दुबे उर्फ बबलू थाना सरायममरेज की जमानत अर्जी अपर जिला जज आरएमएन मिश्रा ने खारिज कर दी। सहायक शासकीय अधिवक्ता राजकुमार सिंह ने कोर्ट को बताया कि अभियुक्त के पास बोलेरो गाड़ी है। वह यात्रियों को गाड़ी में बैठाकर सूनसान स्थान पर मारपीट कर सामान लेकर चंपत हो जाते हैं। सच्चिदानंद दुबे के साथ भी यही किया। अलोपीबाग से मुंगरा बादशाहपुर के लिए गाड़ी पर बैठाया फिर युवा गांधी डिग्री कालेज के पास मोबाइल, लैपटाप, बारह हजार रुपए, कागजात छीन लिया।

चोरी की बाइक संग दो गिरफ्तार

कोरांव पुलिस ने दो वाहन चोरों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से चोरी की चार बाइक बरामद की है। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया दीपक पटेल पुत्र राजेश बसहा गांव व अमरजीत पटेल पुत्र शीतला प्रसाद सैम्हा गांव थाना कोरांव का निवासी है। दोनों को उपनिरीक्षक अमित सिंह, कृष्ण मुरारी चौरासिया व अंकित, अमर सिंह, राजित कुमार ने सिकरो गांव के पास से पकड़ा है। दोनों जार्जटाउन, स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल व कौशांबी के भरवारी और मीरजापुर से वाहन चुराकर बेचते थे।

Posted By: Inextlive