-डीएम ने जारी की अधिसूचना, अधीनस्थ कार्यालयों को दिया बदलाव का निर्देश

-केंद्र को भी भेजा जाएगा प्रपोजल, मंडल लेवल पर बदलाव में लगेगा समय

ALLAHABAD: इलाहाबाद जिला शनिवार से अधिकृत तौर पर प्रयागराज घोषित हो गया। इस संबंध में डीएम सुहास एलवाई ने दोपहर बाद अधिसूचना जारी कर अधीनस्थ कार्यालयों को बदलाव का निर्देश दे दिया है। इसके अलावा उन्होंने विधि न्यायालय में पहले दायर वादों को लेकर भी निर्देश जारी किए हैं। डीएम का कहना है कि केंद्र सरकार के कार्यालयों के लिए सम्मिलित प्रस्ताव जिले से भेजा जाएगा।

तत्काल प्रभाव से लागू होगा निर्देश

पिछले दिनों इलाहाबाद दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कुंभ मार्गदर्शक मंडल की बैठक में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज किए जाने के प्रस्ताव को स्वीकार किया था। बाद में कैबिनेट की बैठक में इसे मंजूर कर लिया गया। इसके बाद शनिवार को डीएम ने अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि विधि न्यायालय में पहले से चल रही या विचाराधीन कार्रवाई पर इस अधिसूचना का प्रभाव नही होगा। हालांकि उन्होंने अपने अधीनस्थ कार्यालयों को प्रयागराज नाम प्रयोग किए जाने के निर्देश को तत्काल प्रभाव से लागू करने को कहा है।

सम्मिलित रूप से भेजेंगे प्रस्ताव

जंक्शन, यूनिवर्सिटी आदि केंद्रीय उपक्रमों में प्रयागराज प्रयोग किए जाने के सवाल पर डीएम ने कहा कि इस संबंध में केंद्र सरकार को सम्मिलित रूप से प्रस्ताव भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि मंडल स्तर पर बदलाव का अभी नोटिफिकेशन नही आया है। इसके लिए भी जिले से प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा। इसके बाद शासन के आदेश पर अमल किया जाएगा। बता दें शनिवार से अधिसूचना जारी होने के बाद अधिकृत तौर पर प्रयागराज का प्रयोग सरकारी कामकाज में किया जाना है।

Posted By: Inextlive