लॉकडाउन में नौ थाईलैंड के जमातियों व दो गाइड संग कुल तीस लोग पकड़े गए थे मस्जिद से PRAYAGRAJ: करेली स्थित हेरा मस्जिद के इमाम उजैफा की जमानत कोर्ट ने शुक्रवार को मंजूर कर लिया. लॉकडाउन में मस्जिद से पकड़े गए थाईलैंड के नौ जमातियों संग सहित दो गाइड संग इमाम कुल तीस लोगों का पुलिस द्वारा चालान किया

लॉकडाउन में नौ थाईलैंड के जमातियों व दो गाइड संग कुल तीस लोग पकड़े गए थे मस्जिद से

PRAYAGRAJ: करेली स्थित हेरा मस्जिद के इमाम उजैफा की जमानत कोर्ट ने शुक्रवार को मंजूर कर लिया। लॉकडाउन में मस्जिद से पकड़े गए थाईलैंड के नौ जमातियों संग सहित दो गाइड संग इमाम कुल तीस लोगों का पुलिस द्वारा चालान किया गया था। उजैफा की तरफ से अपर जिला जज वीरभद्र सिंह की अदालत में अर्जी डाली गई थी। अर्जी पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने फैसला सुनाया।

सुनवाई में कोर्ट ने आधार पाया पर्याप्त

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर सरकार द्वारा पूरे देख में लॉकडाउन के आदेश दिए गए थे। किसी को भी एक जगह समूह में एकत्र होने की इजाजत नहीं थी। बावजूद इसके दिल्ली मरकज में आयोजित जमात में शामिल होकर आए थाईलैंड के नौ लोग जनपद आ गए। सभी करेली के हेरा मस्जिद में एक साथ रुके हुए थे। खबर मिलने के बाद दो अप्रैल को पुलिस ने मस्जिद से कुल तीस लोगों को जेल भेजा था। इनमें नौ जमाती थाईलैंड के मरकज निजामुद्दीन दिल्ली से लौटे दो अनुवादक भी शामिल हैं। इनके मस्जिद के इमाम उजैफा का भी चालान किया गया था। उजैफा की तरफ से अपर जिला जज वीर भद्र सिंह की अदालत में अमानत अर्जी डाली गई थी। सहायक शासकीय अधिवक्ता ने कोर्ट को बताया कि सभी जमाती के साथ मस्जिद के अंदर धार्मिक कार्य में मशगूल थे। उजैफा ने कोर्ट को बताया कि अन्य सभी लोग 24 मार्च से ही क्वारंटीन हैं। पक्ष एवं विपक्ष के अधिवक्ताओं की बहस सुनने के बाद कोर्ट ने आधार पर्याप्त पाते हुए उजैफा की जमानत अर्जी मंजूर कर लिया।

Posted By: Inextlive