आज नहीं आयेगा हाई कोर्ट बार चुनाव का रिजल्ट!

2019-02-06T06:00:46Z

अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आरके ओझा की आपत्ति पर नहीं हो सका फैसला

चुनाव के निष्पक्ष होने पर जतायी है आपत्ति, एल्डर कमेटी की बैठक में होगा फैसला

prayagraj@inext.co.in

इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन की कार्यकारिणी चुनाव में मतगणना रुझान को लेकर अध्यक्ष पद के एक प्रत्याशी ने चुनाव की सुचिता पर सवाल खडे़ किये हैं। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आरके ओझा ने एल्डर कमेटी के चेयरमैन को पत्र लिख कर मतदान में धांधली की आशंका व्यक्त की है और मतदाताओं के लिए गये फोटोग्राफ की संख्या व उनके मतदाता सूची पर हुए हस्ताक्षर की छाया प्रति की मांग की है।

मतदान के समय तय मापदण्ड

प्रत्येक मतदाता का फोटो खींचा जायेगा

मतपत्र देने से पहले मतदाता सूची पर उनके हस्ताक्षर लिए जाएंगे

प्रत्याशी का कहना

7522 वोटों से हुए हस्ताक्षर का मिलान कर यह देखा जाय कि पडे़ वोट के बराबर मतदाताओं के फोटोग्राफ व हस्ताक्षर हुए हैं या नहीं

5 फरवरी तक जानकारी मांगी थी किन्तु मुख्य चुनाव अधिकारी वीसी मिश्र की तबीयत अचानक खराब होने के कारण उपलब्ध नही करायी जा सकी।

ओझा ने हस्ताक्षरयुक्त मतदाता सूची को सील करा दिया है और कहा है कि यदि हस्ताक्षर व पडे़ वोट लगभग समान होंगे तो उन्हें आपत्ति नहीं होगी।

उन्होंने आशंका जतायी है कि 500 से अधिक वोट बिना हस्ताक्षर व फोटोग्राफ लिए डाले गऐ हैं।

ओझा ने अपनी शिकायत एल्डर कमेटी के सभी सदस्यों को भेजी है इसके चलते 6 फरवरी को मतगणना नही हो सकेगी।

याचिकाओं पर सुनवाई आज

दूसरी तरफ सुनीता शर्मा की चुनाव में अनियमितता को लेकर दाखिल याचिका की सुनवाई भी 6 फरवरी को होनी है। सयुक्त सचिव प्रशासन योगेन्द्र जायसवाल ने भी याचिका दाखिल कर चुनाव की वैधता को चुनौती दी है। बैलेट पेपर पर उनका नाम नहीं छप पाया था। हालांकि, समझाने पर उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया था किन्तु मौखिक आश्वासन के बाद अब उन्होंने चुनौती दी है।

मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण तरीके से कराया गया था। अध्यक्ष पद के प्रत्याशी आरके ओझा की शिकायत पर 6 फरवरी को एल्डर कमेटी की बैठक में विचार किया जायेगा।

एनसी राजवंशी

सदस्य, एल्डर कमेटी


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.