-चचेरे भाई के साथ साढ़ू के यहां गया था तेरहवीं प्रोग्राम में शामिल होने

-रात में लौटते समय पीछे से बाइक सवार बदमाश ने मारी गोली

prayagraj@inext.co.in

इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में सेक्शन बाबू के रूप में तैनात संजय कुमार पाल की बुधवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गयी। घटना के वक्त वह अपने चचेरे भाई के साथ बाइक पर सवार थे। बदमाश पीछे से पहुंचे और गोली मारकर भाग निकले। चचेरे भाई की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस संजय पाल को लेकर एसआरएन पहुंची। यहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। समाचार लिखे जाने के समय तक घटना के कारण का पता नहीं चला था। परिवार के सदस्य भी रात साढ़े 11 बजे तक अस्पताल नहीं पहुंचे थे। पुलिस का कहना था कि बदमाशों को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर दी गयी है। जांच भी शुरू करा दी गयी है। इसके बाद भी हत्यारों का कोई सुराग पुलिस के पास समाचार लिखे जाने के समय तक नहीं था। मृतक के एक बेटा और एक बेटी है।

मिर्जापुर के थे मूल निवासी

मृतक संजय पुत्र बलराम पाल मूल रूप से मिर्जापुर के रहने वाले थे। प्रयागराज में पोस्टिंग के चलते वे शिवकुटी में अपट्रान चौराहे के पास रहते थे। बताया जाता है कि उनके साढ़ू थरवई थाना क्षेत्र के बहमलपुर गांव के रहने वाले हैं। उनके परिवार में किसी का निधन हो गया था। इसके चलते वह ऑफिस के लौटने के बाद तेरहवीं संस्कार में शामिल होने के लिए चचेरे भाई के साथ बहमलपुर गये थे। बाइक चचेरा भाई चला रहा था। वह पीछे बैठे थे। वहां से लौटते समय 40 नंबर गोमती से चंद कदम आगे पीछे से बाइक से आए बदमाशों ने श्री पाल को गोली मार दी। इससे वह मौके पर ही गिरकर तड़पने लगे।

चचेरे भाई ने दी पुलिस को सूचना

गोली खाकर गिरे भाई के शरीर से खून बहता देखकर चेचेरे भाई अवाक रह गये। उन्होंने तत्काल पुलिस को कॉल करके सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस संजय पाल को लेकर एसआरएन पहुंची। लेकिन, तब तक काफी देर हो चुकी थी। समाचार लिखे जाने के समय तक न तो यह पता चल पाया था कि मृतक के परिवार के कौन-कौन है और न ही यह कि उन्हें गोली मारी किसने और क्यों? पोस्टमार्टम हाउस में बॉडी दाखिल करने के बाद पुलिस मृतक के रिलेटिव्स के पहुंचने का इंतजार कर रही थी ताकि कुछ डिटेल हाथ लगे। हत्या के कारणों का कुछ पता चले या फिर हत्या किन कारणों के चलते हुई है, इसका कोई सुराग मिले।

क्रासिंग पर सामने से पास हुए थे बदमाश

मृतक संजय को बाइक से साथ लेकर चचेरे भाई असेन्द्र गये थे। उनके अनुसार संजय पाल के साढू छेदी लाल के पिता की मौत हुई थी। वे लोग तेरहवी में शामिल होने के बाद करीब साढ़े नौ बजे उनके यहां से निकले थे। पुलिस के पूछने पर उनका कहना था कि वे लोग कुछ मिनट के लिए 40 नंबर गोमती क्रासिंग पर रुके थे। यहीं पर बाइक सवार दो लोग उनके पास से गुजरे थे। उन्होंने हेलमेट रखा था। उनके अनुसार वे लोग क्रासिंग पार करके कुछ ही दूर आगे प्राइमरी स्कूल के पास पहुंचे तो आगे चल रहे बदमाशों ने अपनी गाड़ी की रफ्तार स्लो की और पास आने पर संजय को गोली मारकर भाग निकले। इस घटना से लगभग संजय पाल की उम्र के असेन्द्र अवाक रह गये और शोर भी नहीं मचा सके। इसी का फायदा बदमाशों को मिला और वे घटना के बाद भाग निकले।

जिनको गोली मारी गयी है, उसका नाम संजय था। वह इनकम टैक्स में बाबू के पद पर तैनात था। बाइक सवार बदमाशों ने पीछे से गोली मारी है। कारण स्पष्ट नहीं हुआ है। जांच करायी जा रही है।

बृजेश श्रीवास्तव

एसपी सिटी, प्रयागराज

Posted By: Inextlive