डीएम का निर्देश, पब्लिक का मूवमेंट ऐसा हो कि न जाम लगे और न रेलवे स्टेशनों पर बने प्रेशर

prayagraj@inext.co.in

भीड़ को किसी एक स्थान पर रुकने न दें। किसी एक रोड पर प्रेशर बन रहा है तो भीड़ को दूसरे रोड पर डायवर्ट कर दिया जाय। सभी मजिस्ट्रेट खुद एक्टिव रहें और इस पर विशेष ध्यान रखें। ये निर्देश डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने बुधवार को संगम सभागार में मौनी अमावस्या पर्व पर आने वाली भीड़ की सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा बैठक के दौरान दिये। उन्होंने 24 जनवरी को होने वाले मौनी अमावस्या स्नान पर्व के मद्देनजर अब तक हुई तैयारियों की समीक्षा की। मिटिंग में एसएसपी अनिरुद्ध सत्यार्थ पंकज के साथ सभी मजिस्ट्रेट मौजूद रहे।

मजिस्ट्रेट प्वाइंट किसी कीमत पर न छोड़ें

डीएम ने कहा कि सभी मजिस्ट्रेटों की यह जिम्मेदारी होगी कि वे अपने-अपने तैनाती वाले जगहों पर पूरी तैयारी के साथ मौजूद रहें। कहा, किसी भी परिस्थति में कोई भी मजिस्ट्रेट ड्यूटी स्थल से अनुपस्थित नहीं मिलना चाहिए। सभी उच्चाधिकारियों के सहयोग से स्नानार्थियों की भीड़ को नियंत्रित करेंगे। फोकस प्वाइंट होगा कि एक समय में अनावश्यक भीड़ रेलवे स्टेशनों पर न इकट्ठा होने पाये। ऐसी संभावना बन रही हो तो पब्लिक को स्टेशन से कुछ दूरी पर टुकड़ों में बांट कर स्टेशन की तरफ छोड़ें। ताकि किसी भी स्थिति में भीड़ नियंत्रित की जा सके। किसी भी परिस्थति में भीड़ हमेशा चलायमान रहनी चाहिए अन्यथा शहर में जाम की स्थिति बन सकती है।

किसी को भी ट्रैक पर जाने से रोकें

उन्होंने रेलवे क्त्रांसिंगों पर लगे अधिकारियों एवं कर्मचारियों को निर्देश दिया कि किसी भी स्थिति में लोग रेलवे ट्रैक के माध्यम से स्टेशन पर न पहुंचें। एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज ने माघ मेले में कार्यरत सभी अधिकारियों को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपके सहयोग के लिए पुलिस बल हमेशा आपके साथ उपलब्ध होगी। मिटिंग में एडीएम सिटी अशोक कुमार कनौजिया के साथ सम्बन्धित सभी अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Posted By: Inextlive