मेट्रो की सर्वे रिपोर्ट पर आए सुझावों पर राज्य और केंद्र सरकार को भेजी जाएगी रिपोर्ट

इसके बाद तैयार किया जाएगा फाइनल DPR

ALLAHABAD: बेशक आपके सुझाव अच्छे हैं। लेकिन, इन्हें मेट्रो रेल के प्लान में शामिल करना है या नही। इस पर फैसला राज्य और केंद्र सरकार को करना है। इसकी रिपोर्ट प्रशासन द्वारा भेजने की तैयारी शुरू हो गई है। बता दें कि गुरुवार को मेट्रो संचालन का रूट सर्वे करने वाली एजेंसी राइट्स ने पब्लिक के सामने अपना प्रजेंटेशन प्रस्तुत किया था। मेट्रो रेल के इस प्रजेंटेशन के बाद पब्लिक ने अपने सुझाव भी एडीए और एजेंसी के सामने प्रस्तुत किए थे। जिसमें लोगों ने मेट्रो को पुराने शहर से जोड़े जाने की बात मांग की थी।

क्या थी पब्लिक की मांग?

एजेंसी की ओर से गुरुवार को एनसीजेडसीसी में पेश किए गए आधे घंटे के थ्री डी प्रजेंटेशन में मेट्रो रेल के रूट और संचालन को दिखाया गया था। इसके बाद पब्लिक ने कहा कि मेट्रो का प्लान चेंज करके पुराने शहर को मेट्रो के रूट चार्ट में शामिल किया जाए। क्योंकि, वहां बहुत अधिक ट्रैफिक का प्रेशर है। अधिकारियों ने पब्लिक के सुझाव को प्लान में शामिल करने का आश्वासन भी दिया। ये सुझाव अभी शासन और भारत सरकार को भेजे जाएंगे। जिस पर विचार के बाद अंतिम फैसला लिया जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि अभी तक प्री डीपीआर पर वर्क हुआ है। इसके बाद फाइनल डीपीआर पर काम होगा।

अभी तक तैयार सभी रिपोर्ट उप्र और भारत सरकार को भेजी जाएगी। वहां से हरी झंडी मिलने के बाद फाइनल डीपीआर का काम शुरू होगा। मेट्रो रेल के लिए अभी शहरवासियों को इंतजार करना होगा।

-डॉ। आशीष कुमार गोयल,

कमिश्नर

Posted By: Inextlive