-देश में लॉकडाउन को देखते हुए मस्जिदों में नहीं जुटे अकीदतमंद

PRAYAGRAJ: कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने लिए लिए पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है। इसके बावजूद शुरुआती दिनों में बड़ी संख्या में लोग मनमानी करते हुए दिखे। लेकिन सरकार की घरों में रहने की अपील का असर अब दिखने लगा है। शुक्रवार को सुबह ही मस्जिदों से अपील की जाने लगी थी कि जुमे की नमाज घर पर ही अता करें। इसका असर खूब दिखा और लोगों ने इसे बखूबी फॉलो किया।

पहले शिया, अब सुन्नी मस्जिदों में भी

गौरतलब है कि शिया समुदाय के लोगों ने जुमा की नमाज के लिए मस्जिदों में आने वाले अकीदतमंदो पर 31 मार्च तक रोक लगा दी थी। वहीं हालांकि सुन्नी समुदाय के धर्मगुरु की तरफ से ऐसा नहीं किया गया था। लास्ट वीक भी सुन्नी मस्जिदों में लोगों ने नमाज अता की और लोगों को संक्रमण से बचाने के लिए दुआएं मांगी। लेकिन लगातार बढ़ते मामलों और सरकार की तरफ से सख्ती के आदेश के बाद सुन्नी समुदाय के धर्मगुरुओं ने भी अपील करते हुए लोगों से संक्रमण के संकट तक घरों में ही नमाज अता करने की अपील की है।

लगातार गश्त करती रही पुलिस

जुमा की नमाज को देखते हुए पुलिस विभाग की ओर से भी सभी जरूरी कदम उठाए गए थे। शुक्रवार को पुलिस लगातार मस्जिद और उसके आस-पास के एरिया में लगातार सुरक्षा को लेकर गश्त करती रही। जिससे किसी भी प्रकार की अव्यवस्था ना फैल सके। इस दौरान पुलिस अधिकारियों ने मौलानाओं से शांति बनाए रखने और बिना जरूरी काम के घर से नहीं निकलने की अपील भी करवाई।

Posted By: Inextlive