-शिवकुटी में डबल व नवाबगंज में हुए सिंगल मर्डर में नामजद मात्र एक-एक आरोपित ही गिरफ्तार

PRAYAGRAJ: शिवकुटी में डबल व नवाबगंज में सिंगल मर्डर के छह आरोपितों को पुलिस चौबीस घंटे बाद भी गिरफ्तार नहीं कर सकी है। दोनों थानों की पुलिस अब तक नामजद केवल एक-एक आरोपित ही पुलिस के शिकंजे में आ सके हैं। बुधवार को पकड़ से दूर अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस खाक छानती रही। आरोपितों के परिजनों व उनके रिश्तेदारों से भी पूछताछ की गई। देर शाम तक पुलिस द्वारा गिरफ्तारी को लेकर की गई मेहनत सफलता से कोसों दूर रही है।

नया गांव में हुई थी घटना

शिवकुटी थाना क्षेत्र स्थित लेबर चौराहे के पास नया गांव निवासी अनन्त कुमार भारतीया व उसके दोस्त जुनेद उर्फ दोसा की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। मामले में परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मोहल्ले के ही नन्हे पुत्र मोहन भारतीया, दीपचंद्र व संतोष पुत्रगण भारत एवं दीपू पुत्र स्व। रामबाबू भारतीया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया था। आरोपितों में से दीपू को शिवकुटी पुलिस उसी दिन गिरफ्तार कर लिया था। जबकि अन्य तीन नामजद आरोपित अब भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं। तलाश में जुटी पुलिस बुधवार को इनके रिश्तेदारों व परिजनों से गहन पूछताछ की। हालांकि इस पूछताछ में तीनों के बारे में कोई क्लू पुलिस के हाथ नहीं लगे हैं। पुलिस ने एक युवक को हिरासत में भी लिया है।

हलकान रही नवाबगंज पुलिस

उधर नवाबगंज में मंगलवार को ही हुई लहदा बरा निवासी श्याम बाबू मिश्र पुत्र चंद्रमा प्रसाद की हत्या के केस में भी पुलिस सभी नामजद आरोपितों को नहीं पकड़ सकी है। वारदात वाले दिन ही पुलिस ने रोहित मिश्र को गिरफ्तार किया था। इसके बाद घर छोड़कर भागे तीन आरोपित बृजेश कुमार मिश्र उर्फ गुड्डू पुत्रगण शंकर लाल व मोहित मिश्र पुत्र दिनेश कुमार मिश्र की तलाश में जुटी पुलिस के हाथ बुधवार को भी खाली रहे। हालांकि बुधवार को भी क्षेत्र में हुई एक घटना को लेकर नवाबगंज पुलिस काफी हलकान रही। लिहाजा मंगलवार को हुए मर्डर केस के आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस बहुत छानबीन व तलाश नहीं कर सकी है।

शिवकुटी मर्डर केस के सभी आरोपितों को पुलिस जल्द ही गिरफ्तार कर लेगी। घर छोड़ कर गायब हुए तीनों आरोपितों की लोकेशन ट्रैस कर ली गई है।

-बृजेश कुमार श्रीवास्तव, एसपी सिटी

Posted By: Inextlive