अप्रैल महीने में होनी थीं शादियां, करवा रखी थी बुकिंग

बदले हालात के बाद नवंबर-दिसंबर के शुभ मुहूर्त की बढ़ गई डिमांड

केस-1

अभी शादी, बाद में पार्टी

मम्फोर्डगंज के रहने वाले रिटायर्ड प्रिंसिपल राजेश कुमार श्रीवास्तव की बेटी की शादी 27 अप्रैल को होनी है। उन्होंने पूरी तैयारी कर रखी थी। गेस्ट हाउस, कैटरर, डेकोरेटर की बुकिंग कर चुके थे। फिलहाल सब कैंसिल हो चुका है। राजेश जी कहने लगे लॉकडाउन खुला तो 27 को चुनिंदा रिश्तेदारों की मौजूदगी में शादी की रश्में होंगी। स्थिति सामान्य होने पर ग्रैंड पार्टी होगी।

केस-02

इकलौती बेटी है, शादी तो शान से करेंगे

सिविल लाइंस के रमेश कश्यप की बेटी पूजा का विवाह 25 अप्रैल को होना तय था। उन्होंने सिविल लाइंस के एक होटल में बुकिंग कर रखी थी। प्रशासन के आदेश पर होटल मैनेजमेंट ने अनिश्चितकाल तक के लिए सारी बुकिंग कैंसिल कर दी है। वर-वधू दोनों जॉब करते हैं। इसलिए 25 अप्रैल को शादी न होने पर रमेश कश्यप का फोकस अब नवंबर और दिसंबर के शुभ लग्न पर है।

केस- 03

बाउंडेशन में बेमजा हो जाएगी शादी

झूंसी के रहने वाले कौशल शास्त्री का अपने गांव से अटैचमेंट है। वह बेटे विशाल त्रिपाठी का विवाह फैमिली और रिलेटिव्स की मौजूदगी में करना चाहते हैं। 30 अप्रैल का शुभ लग्न निकलवाया था। कोरोना के चलते इस डेट पर शादी संभव होती नहीं दिख रही। अब उन्होंने बेटे का विवाह नवंबर, दिसंबर या फिर अगले साल तक शुभ लग्न के लिए टाल दिया है।

केस- 04

कोरोना का खतरा टलने पर ही विवाह

कल्याणपुर निवासी संदीप शुक्ला की बेटी नेहा की शादी 18 अप्रैल को ही होनी थी। आधे से अधिक रिश्तेदारों में कार्ड भी बंट गए थे। अब 18 अप्रैल को शादी फिलहाल नहीं हो पाएगी। संदीप शुक्ला का कहना है कि माहौल अगर स्थिर हुआ तो फिर मई-जून, नहीं तो नवंबर और दिसंबर के शुभ लग्न का इंतजार करेंगे। शादी तो शुभ लग्न में भव्य तरीके से ही करेंगे।

Posted By: Inextlive