-खबर मिलते ही फोर्स के साथ पहुंचे एसपी क्राइम ने नाराज संतों को कराया शांत

-भंडारे में लगाई गई फोर्स, फुटेज में अराजकतत्वों की हो रही पहचान

PRAYAGRAJ: मौनी अमावस्या पर माघ मेला में ओम नम: शिवाय की ओर से चलाए जा रहे भंडारे में अराजकतत्वों ने जमकर उत्पात मचाया। शुक्रवार दोपहर दर्जनों की संख्या में पहुंचे अराजकतत्व भण्डारे की भीड़ में धक्का-मुक्की करने लगे। कुछ श्रद्धालुओं ने विरोध किया तो उन्होंने अभद्रता शुरू कर दी। खबर मिलते ही फोर्स पहुंची तो अराजकतत्व भाग निकले। यह देख विरोध में उतरे संत खफा हो गए। अफसरों ने किसी तरह सभी को शांत कराया।

दोपहर दो बजे हुई घटना

सुबह से ही चल रहे भंडारे में प्रसाद ग्रहण करने के लिए श्रद्धालुओं की काफी भीड़ थी। सभी कतार में खड़े होकर प्रसाद ले रहे थे। दोपहर करीब दो पहुंचे पहुंचे कुछ युवक पहले प्रसाद लेने के चक्कर में घंटों से खड़े श्रद्धालुओं को धक्का-मुक्की करने लगे। श्रद्धालुओं ने विरोध शुरू किया तो अराजकतत्व अभद्रता पर उतर आए। यह देख नाराज संतों ने प्रशासन को खबर दी। जानकारी मिले ही फोर्स के साथ एसपी क्राइम मौके पर पहुंच गए। संतों ने अराजकतत्वों की गिरफ्तारी व भंडारे में फोर्स लगाए जाने की मांग की। अफसरों ने संतों की बात स्वीकार करते हुए फोर्स लगा दिया। इसके बाद वहां लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में अराजकतत्वों की पहचान में जुट गई।

ओम नम: शिवाय के भंडारे में कुछ लड़के पहुंचे कर अव्यवस्था फैला रहे थे। संतों की मांग पर वहां फोर्स लगा दी गई है। अराजकता कर रहे युवकों की पहचान के लिए वहां लगाए गए सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

-आशुतोष मिश्र, एसपी क्राइम

Posted By: Inextlive