-ई-कामर्स कंपनियों के खिलाफ राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन 15 दिसंबर से शुरू कर रहा है आंदोलन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: ई-कॉमर्स कंपनियां देश के रिटेल बिजनेस को बर्बाद कर रही है। देशभर के करोड़ों खुदरा व्यापारी आज प्रभावित हैं। जिन्हें बचाने के लिए राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन अब विभिन्न राज्यों से होते हुए देश की राजधानी दिल्ली तक व्यापारियों की आवाज उठाएगी। जिसके लिए राष्ट्रव्यापी आंदोलन की शुरुआत करते हुए व्यापार बचाओ रथ यात्रा निकाली जाएगी। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता ने रविवार को सिविल लाइंस स्थित एक होटल में पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह जानकारी दी।

खत्म हो रहा है खुदरा व्यापार

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता कहा कि 'व्यापार बचाओ रथ यात्रा' की शुरुआत 15 दिसंबर को कानपुर के फूलबाग मैदान से होगी, जो बिल्हौर, बिधूना, झींझक, चौडगरा, अझुवा, मूरतगंज, फाफामऊ, सिरसा, लेडि़यारी, खीरी होते हुए 27 दिसंबर को प्रयागराज शहर में पहुंचेगी। रथ यात्रा पांच दिन तक जिले में घूमेगी और व्यापारियों को ई-कॉमर्स कंपनियों की वजह से हो रहे नुकसान के प्रति अवेयर करेगी।

ई-कामर्स कंपनियों की वजह से बढ़ रही है आर्थिक मंदी

व्यापारियों के साथ ही लोगों को भी बताया जाएगा कि ई-कॉमर्स कंपनियों की वजह से कितना लॉस हो रहा है। आर्थिक मंदी का दौर बढ़ रहा है। सामानों पर भारी छूट देकर खुदरा कारोबार को खत्म किया जा रहा है। इससे लोग बेरोजगार हो रहे हैं। यात्रा 23 दिसंबर को फाफामऊ, हनुमानगंज और हंडिया, 24 को सिरसा, भारतगंज, कोरांव, 25 को लेडि़यारी, खीरी, नारीबारी, जारी, कर्मा, 26 को गौहनिया, घूरपुर, नैनी बाजार और 27 को पूरे शहर में घूमेगी। दिल्ली के रामलीला मैदान में व्यापारी रैली के बाद इसका समापन होगा।

खुदरा व्यापार मंत्रालय के गठन की करेंगे मांग

व्यापारी नेता सतीश केसरवानी ने खुदरा व्यापारियों के संरक्षण के लिए खुदरा व्यापार मंत्रालय के गठन, बांग्ला देश और नेपाल से सस्ते रेट पर आने वाले रिफाइंड और पॉलीथिन के निर्माण पर रोक लगाने की मांग की। इस अवसर पर यात्रा के संयोजक सतीशचंद्र केसरवानी, ओंकारनाथ केसरवानी, बसंत लाल आजाद, शिव कुमार वैश्य, कृष्ण गुप्ता, प्रमिल केसरवानी आदि मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive