- प्रयागराज में पोस्टमार्टम हाउस के बाहर फूट-फूटकर रोए फॉलोवर के रिश्तेदार, करते रहे आपस में चर्चा

-पुलिस लाइंस में फॉलोवर गोविंद ने पत्नी-बेटे की हत्या के बाद लगा ली थी फांसी

-तीनों का शव को लेकर जालौन स्थित गांव रवाना हो गए रिलेटिव्स

PRAYAGRAJ: सोचा था कि फेस्टिव सीजन में नाते-रिश्तेदारों से मिलेंगे तो खुशियों की बरसात होगी। लेकिन हाय रे तकदीर, मिलाया भी तो ऐसे मोड़ पर जहां गमों का पहाड़ था। यह कहना था मंगलवार को पोस्टमार्टम हाउस पर जुटे फॅालोवर गोविंद के परिजनों और रिलेटिव्स का। गौरतलब है कि सोमवार रात फॉलोवर गोविंद नारायण ने पुलिस लाइंस स्थित सरकारी आवास में पत्नी और बेटे की हत्या के बाद फांसी लगा ली थी। इस दु:खद घटना की सूचना मिलते ही रिश्तेदार और परिजन मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे थे। पोस्टमार्टम हाउस के बाहर बैठे सभी का दिल गमगीन था और आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे।

मातम देख सभी के निकले आंसू

मूल रूप से जालौन जिले के डकोर थाना चिल्ली गांव निवासी गोविंद पुलिस लाइंस के टाइप-6 कॉलोनी में बने 291 नंबर आवास में फैमिली के साथ रहते थे। घटना की खबर सुन पूरे महकमे में हड़कंप मच गया था। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने छानबीन के बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मंगलवार को जालौन से मृतकों के अन्य परिजन और नाते-रिश्तेदार पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे। पोस्टमार्टम के बाद जब तीनों का शव बाहर लाया गया तो वहां मौजूद क्लोज रिलेटिव्स की चीख निकल पड़ी। उनके मातम और रोने की आवाजें सुन आस-पास मौजूद अन्य लोगों की आंखें भी नम हो उठीं।

नहीं पहुंच सकी बेटी

गोविंद की बेटी की शादी हो चुकी है। शादी के बाद वह अपने हसबैंड के बाद पंजाब में रहती है। दूर होने की वजह से पिता, मां और भाई की दुखद मौत की खबर सुनने के बाद भी वह प्रयागराज नहीं पहुंच सकी। पोस्टमार्टम हाउस पर मौजूद कुछ क्लोज रिलेटिव्स की बातों से पता चला कि अब वह सीधे जालौन स्थित अपने गांव ही जाएगी।

पोस्टमार्टम में मर्डर टु सुसाइड की पुष्टि

-पोस्टमार्टम में मृतक सुनील व उसकी मां चंद्रा के सिर पर वजनी चीज से किए गए प्रहार की चोट मिली है।

-वहीं गोविन्द नारायण की फांसी से मौत की बात पोस्टमार्टम में पुष्ट हुई,

-इससे यह स्पष्ट हो गया कि बेटे व पत्नी की हत्या करने के बाद ही गोविन्द ने फांसी लगाई थी।

रिश्तेदार भी समझ नहीं पा रहे वजह

-मृतकों के परिजन व रिश्तेदार घटना के कारण को लेकर काफी उलझे रहे।

-उन्हें खुद यह समझ नहीं आ रहा था कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी जो गोविंद ने ऐसा कदम उठाया।

-कहना था कि तीनों शारीरिक रूप से काफी स्वस्थ थे। मानसिक बीमारी का इलाज बाद बेटा सुनील भी ठीक हो गया था

पोस्टमार्टम में फॉलोवर की मौत की वजह फांसी जबकि बेटे सुनील व पत्नी चंद्रा की मृत्यु की वजह सिर पर चोट लगने से हुई पाई गई है। परिजन तीनों के शव को लेकर गांव जालौन गए हैं। वे वहीं पर उसका अंतिम संस्कार करेंगे।

-सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज, एसएसपी प्रयागराज

Posted By: Inextlive