-पिछले छह महीने से कैंडिडेट्स पैनल लिस्ट जारी करने की कर रहे थे मांग

7000 पदों के लिए आरआरबी ने निकाली थी वैकेंसी

10,600 कैंडिडेट्स का कराया गया था मेडिकल

2018 में शुरू हुई थी एनसीआर व नार्दन रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन पोस्ट के लिए रिक्रूटमेंट प्रॉसेस

1500 कैंडिडेट्स का कुछ महीने आरआरबी ने निकाला था पैनल

930 कैंडिडेट्स की एनसीआर के इलाहाबाद मंडल में हो चुकी है पोस्टिंग

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के पदों पर आवेदन के बाद सेलेक्शन का वेट कर रहे कैंडिडेट्स के लिए गुड न्यूज है। इसके लिए पिछले छह महीने से मांग की जा रही थी। दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने भी इसको लेकर खबरें पब्लिश की थीं। इन सबके बीच आरआरबी ने 1800 कैंडिडेट्स की पैनल लिस्ट जारी कर दी है।

तीन जोन के लिए निकली थी वैकेंसी

एनसीआर, नार्दर्न रेलवे और डीएलडब्ल्यू में असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन के 7000 पदों पर भर्ती के लिए आरआरबी इलाहाबाद ने 2018 में वैकेंसी निकाली थी। 2018 में ही प्रक्रिया शुरू हो गई थी। रिटेन एग्जाम, फिटनेस टेस्ट, मेडिकल टेस्ट देने के बाद 10,600 कैंडिडेट्स फाइनल हुए थे, जिनमें से 7000 पद भरे जाने हैं। कुछ महीने पहले आरआरबी ने 1500 कैंडिडेट्स का पैनल लिस्ट जारी किया। 9100 कैंडिडेट्स इंतजार करते रहे, लेकिन पैनल लिस्ट जारी नहीं हुआ। आरआरबी इलाहाबाद के बाहर प्रदर्शन के साथ ही रेल मंत्री व आरआरबी अधिकारियों को ट्वीट कर कैंडिडेट्स जल्द से जल्द पैनल लिस्ट जारी करने की मांग कर रहे थे।

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने उठाया था मुद्दा

दैनिक जागरण-आई नेक्स्ट ने कैंडिडेट्स की समस्या को प्रमुखता से उठाया। न्यूज पब्लिश करने के बाद ट्वीट भी किया। कैंडिडेट्स की प्रॉब्लम को समझते हुए चेयरमैन आरआरबी ने 1800 कैंडिडेट्स का पैनल लिस्ट जारी कर दिया। अब नोटिस मिलने पर कैंडिडेट्स नार्दन रेलवे और एनसीआर में ज्वाइनिंग कर सकेंगे।

कैंडिडेट्स की संख्या अधिक होने के बाद भी आरआरबी इलाहाबाद ने 1500 के बाद अब 1800 का सेकेंड पैनल लिस्ट जारी कर दिया है। जल्द ही 7200 कैंडिडेट्स का और पैनल लिस्ट जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद कैंडिडेट्स की एनसीआर व नार्दन रेलवे में नियुक्ति होगी। जिन कैंडिडेट्स का पैनल लिस्ट नहीं आया है, वे परेशान न हो।

-आरए जमाली

चेयरमैन, आरआरबी

Posted By: Inextlive