-फिल्मी खलनायक की तरह दरोगा ने गाड़ी से मंडी में रौंदी थी किसानों की सब्जी -एसएसपी ने वायरल वीडियो देख दरोगा को किया सस्पेंड किसानों के नुकसान की भरपाई भी कराई PRAYAGRAJ: तीन तारीख की शाम करीब पांच बज रहे थे. घूरपुर थाने के पीछे साप्ताहिक बाजार में किसान सब्जी बेचने आए थे. तभी घूरपुर दरोगा वह

-फिल्मी खलनायक की तरह दरोगा ने गाड़ी से मंडी में रौंदी थी किसानों की सब्जी

-एसएसपी ने वायरल वीडियो देख दरोगा को किया सस्पेंड, किसानों के नुकसान की भरपाई भी कराई

PRAYAGRAJ: तीन तारीख की शाम करीब पांच बज रहे थे। घूरपुर थाने के पीछे साप्ताहिक बाजार में किसान सब्जी बेचने आए थे। तभी घूरपुर दरोगा वहां पहुंचे और सोशल डिस्टेंसिंग न फॉलो किए जाने की बात कहकर लोगों को पीटने लगे। किसानों ने विरोध किया तो वह थाने की टाटा सूमो गाड़ी लेकर पहुंचे और सभी की सब्जियों की दुकानों को रौंद दिया। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो कुछ ही पल में वायरल हो गया। इसके बाद पहले दरोगा को लाइनहाजिर और फिर सस्पेंड कर दिया गया।

अफसरों के एक्शन की तारीफ

कार्रवाई के बाद एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज से किसानों के हुए नुकसान को देखा न गया। उन्होंने व्यापारी किसानों के नुकसान की भरपाई सस्पेंड दरोगा के वेतन से करने का आदेश दिया। साथ ही सीओ करछना को तत्काल किसानों की मदद का निर्देश दिया। इस पर सीओ करछना जवानों से चंदा किया और शुक्रवार को जिन किसानों का नुकसान हुआ था उनके बीच दस हजार रुपये बांटे। शेष अन्य किसानों की भरपाई शनिवार को लगने वाली बाजार में करने का भरोसा दिलाया। एसएसपी व सीओ करछना के इस कदम से किसानों ने दोनों अधिकारियों की तारीफ की।

जवानों के बीच चंदा कर कुछ किसानों को उनके नुकसान की भरपाई कर दी गई है। हफ्ते में बाजार दो दिन शुक्रवार व शनिवार को लगती है। शेष जिन किसानों का नुकसान हुआ है, उनकी सूची बना ली गई है। शनिवार को उन्हें नुकसान का भरपाई की जाएगी। जिन जवानों ने चंदा दिया है, उन्हें यह पैसा आरोपित दरोगा के वेतन से काटकर वापस दिया जाएगा।

-आशुतोष तिवारी, सीओ करछना

Posted By: Inextlive