छात्राओं की सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड के गठन की व्यवस्था फेल, खुले

आम स्कूल में घुसकर किया तांडव

स्कूल की खिड़की उखाड़ी, टीचर को खींचकर कमरे से निकाला बाहर, पीटकर किया अधमरा

छेड़छाड़ से रोकने पर शुरू हुआ था विवाद, रिपोर्ट दर्ज, पांच नामजद

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: स्कूली छात्राओं से छेड़छाड़ की घटनाएं रोकने के लिए गठित एंटी रोमियो स्क्वॉड को हवा तक नहीं लगी। वह भी तब जबकि कथित छात्र दर्जनों की संख्या में स्कूल में घुसे थे। उनके पास कोई असलहा तो नहीं था लेकिन लाठियां थीं। उन्होंने स्कूल की खिड़की उखाड़ डाली। कमरे में घुसकर टीचर को बाहर खींच लिया। इसके बाद कैंपस में दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। अधमरा करने के बाद वे धमकी देकर भाग निकले। कॉलेज मैनेजमेंट हमलावरों को समझाता रहा लेकिन इसका कोई फर्क उन पर नहीं पड़ा। इस घटना को पुलिस ने वीडियो वायरल होने के बाद नोटिस लिया है। सोरांव थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें पांच लोगों को नामजद किया गया है। बाकी अज्ञात बताये गये हैं। पुलिस छानबीन कर रही है। किसी एक को भी इस मामले में समाचार लिखे जाने के समय तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

हेल्थ चेकअॅप से शुरुआत

यह घटना आदर्श जनता इंटर कॉलेज सोरांव में सामने आयी है। घटना के संबंध में जो जानकारी सामने आयी है उसके मुताबिक रविवार को स्कूल में हेल्थ चेकअॅप कैंप आयोजित किया गया था। हेल्थ चेक कराने के लिए छात्राएं भी यहां पहुंची थीं। चेकअॅप कराने के लिए सभी को लाइन में लगने के लिए निर्देशित किया गया था। पुलिस के मुताबिक लाइन में लगे कुछ कथित छात्रों ने छात्राओं के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश की। लाइन में लगे कुछ लोगों ने धक्का दिया तो कुछ छात्र आगे लाइन में लगी लड़कियों के ऊपर जा गिरे। इस पर उन्होंने गलत हरकत भी की। छात्राओं ने इस पर विरोध दर्ज कराया तो टीचर्स भी उनके समर्थन में आ गये। उन्होंने कथित छात्रों को न सिर्फ रोका बल्कि ऐसी हरकत दोबारा करने पर लाइन से बाहर कर देने की चेतावनी दी। आरोप है कि टीचर की यह बात कथित छात्रों को इस कदर नागवार लगी कि वे वहां से धमकी देते हुए निकल गये।

समूह में लौटे तो किया हमला

सूत्रों का कहना है कि इसके बाद माहौल सामान्य जैसा हो गया। बाद में कुछ कथित छात्र ग्रुप में लौटे। वे लाठी-डंडे से लैस थे। गुस्से में इन लोगों ने टीचर को बाहर आने के लिए ललकारा। कथित छात्रों की मंशा भांप कर टीचर बाहर नहीं आये तो उन्होंने खिड़की को ही उखाड़ दिया। इसके बाद बाकी टीचर्स ने बीच बचाव के लिए दरवाजा खोला तो कथित छात्र कमरे के भीतर घुस गये और टारगेट टीचर को बाहर खींच लिया। लात-घूसों के साथ लाठी डंडे से जमकर पिटायी की गयी। जो भी टीचर के बचाव में आगे आया सभी तो पीटा गया। इसके बाद बाकी लोग सहम कर शांत हो गये तो उन्होंने गिड़गिड़ाते रहे टीचर को पूरे कैंपस में दौड़ाकर पीटा। बाद में पहुंचे मैनेजमेंट के लोगों ने किसी तरह से कथित छात्रों को कैंपस से बाहर किया। सोरांव थाने में घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गयी है। इसमें पांच लोगों को नामजद किया गया है।

आदर्श जनता इंटर कॉलेज में हेल्थ चेकअप के दौरान विवाद की शुरुआत हुई थी। इसके बाद लड़कों के ग्रुप ने लाठी-डंडे के साथ कैंपस में घुसकर टीचर की पिटायी की है। रिपोर्ट दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी गयी है। जल्द ही सभी आरोपित जेल भेजे जाएंगे।

नरेंद्र प्रताप सिंह

एसपी गंगापार

महिलाओं के विरुद्ध अपराध

बलात्कार 2945

दहेज हत्या 3119

प्रताड़ना 9476

हमला 7972

अपहरण 8964

दहेज उत्पीड़न 1100

अन्य 176

(स्रोत महालेखाकार की विधानसभा में प्रस्तुत रिपोर्ट। आंकड़े 2015 में रिपोर्टेड)

Posted By: Inextlive