-दिन भर में आठ से दस बार हो रही है बिजली कटौती -गुरुवार को आधी रात के बाद कई मोहल्लों में बत्ती रही गुल PRAYAGRAJ: चिलचिलाती गर्मी में आंख-मिचौली खेल ही बिजली ने लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है. गुरुवार को शहर से लेकर गंगापार व यमुनापार एरिया तक बिजली ट्रिपिंग ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए. एक-दो घंटे

-दिन भर में आठ से दस बार हो रही है बिजली कटौती

-गुरुवार को आधी रात के बाद कई मोहल्लों में बत्ती रही गुल

PRAYAGRAJ: चिलचिलाती गर्मी में आंख-मिचौली खेल ही बिजली ने लोगों की बेचैनी बढ़ा दी है। गुरुवार को शहर से लेकर गंगापार व यमुनापार एरिया तक बिजली ट्रिपिंग ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए। एक-दो घंटे नहीं बल्कि कई कई घंटे बिजली गुल रही। लगातार ऊपर जा रहे टेम्प्रेचर के बीच इस कदर बिजली कटौती पर लोग झल्ला उठे। उमस और गर्मी से परेशान पब्लिक ने जिम्मेदारों को फोन किया तो वहां से रटा-रटाया जवाब मिला, लोकल फॉल्ट है।

नहीं काम आ रहा कोई उपाय

एक तरफ तो गर्मी का आलम यह है कि पंखा-कूलर तो छोडि़ए, एसी तक नहीं काम कर रहा है। वहीं जब-तब बिजली की कटौती लोगों के सब्र का इम्तिहान लेने लगा है। बिजली कटौती की वजह से मुंडेरा, नीम सराय, ट्रांसपोर्ट नगर, प्रीतम नगर, झलवा, राजरूपपुर, चकिया, कालिंदीपुरम, लूकरगंज, खुल्दाबाद, कटरा, रामबाग और तेलियरगंज के लोगों को बहुत ज्यादा परेशानी उठानी पड़ रही है। कहीं ट्रांसफार्मर में प्रॉब्लम आ रही है तो कहीं लोकल फॉल्ट है। एरिया में तो एक ही जगह से बार-बार फॉल्ट आने की प्रॉब्लम सामने आ रही है। यही हाल यमुनापार के नैनी व झूंसी एरिया का भी है। इसके साथ ही गंगापार के थरवई, नवाबगंज में भी बिजली सुबह-शाम नियमित रूप से कट रही है।

फोन पर एक ही जवाब

हर एरिया में रोज चार से पांच घंटे रेगुलर बिजली कटौती हो रही है। इसको लेकर पब्लिक जब विभाग के जिम्मेदारों को फोन करती है तो वहां से रटा-रटाया जवाब मिलता है। कभी कहा जाता है कि लोकल फॉल्ट है। कभी दिखवाने का आश्वासन दिया जाता है। वहीं कई बार तो ऐसा भी होता है कि लोगों के कॉल का जवाब तक नहीं मिलता है। झल्लाहट में लोग सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा उतार रहे हैं। लोगों का कहना है कि इस महामारी में बाहर निकल कर हवा लेना भी खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में बिजली की कटौती और मुसीबत खड़ी कर दे रही है।

इस गर्मी ने तो जीना मुहाल कर दिया है। एक तो धूप बहुत तेज हो रही है। जून में तापमान हमेशा ज्यादा ही रहता है। दूसरी तरफ बार-बार बिजली गुल रही है।

सुजीत जायसवाल, पब्लिक

कई बार तो पानी के आने के वक्त लाइट चली जाती है। टंकी तक नहीं भर पाती। फिर पानी के लिए परेशान होना पड़ता है। कई बार ऐसा हो चुका है।

-अजीत केसरवानी, पब्लिक

इन दिनों बिजली का लोड बढ़ गया है। इसकी वजह से छोटी-मोटी प्रॉब्लम्स रोज ही आ रही हैं। हालांकि हमारी कोशिश रहती है कि जल्द से जल्द फाल्ट दूर कर बिजली सप्लाई चालू की जाए। ताकि लोगों को इस भीषण गर्मी में ज्यादा देर परेशान ना होना पड़े।

-अविनाश पटेल, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर

Posted By: Inextlive