-बंधवा हनुमान मंदिर पर सुबह से ही पहुंचने लगे भक्त prayagraj@inext.co.in PRAYAGRAJ: सोमवार को सभी प्रमुख धर्मस्थल खोल दिए गए. मंदिर खुलने के साथ ही भक्तों ने मंदिर पहुंचकर अपने आराध्य के दर्शन किए. वहीं गुरुद्वारे और मस्जिद में भी गाइडलाइंस को फॉलो किया गया. इस दौरान गेट पर भक्तों के हैंड सेनेट

-बंधवा हनुमान मंदिर पर सुबह से ही पहुंचने लगे भक्त

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: सोमवार को सभी प्रमुख धर्मस्थल खोल दिए गए। मंदिर खुलने के साथ ही भक्तों ने मंदिर पहुंचकर अपने आराध्य के दर्शन किए। वहीं गुरुद्वारे और मस्जिद में भी गाइडलाइंस को फॉलो किया गया। इस दौरान गेट पर भक्तों के हैंड सेनेटाइजेशन और हैंडवॉश का इंतजाम किया गया था।

बाहर के प्रसाद चढ़ाने पर रोक

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण और प्रशासन के निर्देश को देखते हुए मंदिरों में बाहर से लाए प्रसाद के चढ़ाने पर रोक लगाई गई है। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष और बाघम्बरी मठ के प्रमुख नरेंद्र गिरी जी महाराज ने बताया कि मंदिर में आने वाले भक्तों को बाहर के प्रसाद को चढ़ाने से रोक लगाई गई है। जिससे किसी भी प्रकार से मंदिर परिसर में संक्रमण ना फैल सके।

गुरुद्धारों में दिखी रौनक

सिटी के गुरुद्वारों में भी सोमवार से रौनक दिखने लगी। श्री गुरु सिंह सभा के महामंत्री सरदार प्रीतम सिंह ने बताया कि प्रशासन के निर्देश के अनुसार गुरुद्धारा में सभी व्यवस्था की गई है। गुरुग्रन्थ साहिब के चवर को हटा दिया गया है। अरदास में सिर्फ चार लोगों के ही रहने की व्यवस्था की गई है। सोमवार को अरदास के दौरान जगत जलंदा रख लै, अपनी कृपा धार, जित दुआरे उबेरे तेते लेहु ऊबार से अरदास किया गया।

मस्जिदों में पांच लोगों को इजाजत

वहीं शहर काजी मुफ्ती शफीक अहमद शरीफ ने बताया कि प्रशासन के निर्देश के अनुसार सभी व्यवस्था की गई है। मस्जिद में सिर्फ पांच लोगों के नमाज पढ़ने की इजाजत मिली है। इसके साथ ही सभी लोगों से मस्जिदों को नियमित साफ सफाई के साथ धुलने आदि की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है।

Posted By: Inextlive