-इविवि एडमिनिस्ट्रेशन ने लगाई डीजे पर थिरकने वाले युवाओं पर रोक

-कैम्पस में भी हुड़दंग व अराजकता पर जमकर किए जाएंगे कर्रा

ALLAHABAD: न तमंचे पे डिस्को, न नाकाबंदी, न सड़कों पर ओ मीना मीना की पुकार और न ही कोई तम्मा तम्माजी हां। हॉस्टल में छात्रों ने किया तो उन्हें हवालात की हवा खानी पड़ सकती है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने कैम्पस और कैम्पस के बाहर होने वाले होली हुड़दंग पर सख्त पाबंदी लगा दी है। छात्रों को साफ शब्दों में कहा गया है कि अगर उनके द्वारा कोई भी इस तरह का इवेंट किया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

छात्राओं ने भी की थी शिकायत

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्र-छात्राओं द्वारा परिसर में होली के बहाने की जाने वाली अराजकताओं के विरुद्ध आपत्तियां प्रेषित की गई हैं। इसके बाद होली के अवसर पर विश्वविद्यालय परिसर और बाहर सड़क पर किसी भी प्रकार का उपद्रव एवं हुडदंग करके अराजकता फैलाना प्रतिबंधित किया गया है। ऐसी एक्टिविटीज करने पर सम्बन्धित छात्रों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी। यह आदेश चीफ प्रॉक्टर प्रो। आरएस दुबे की ओर से जारी किया गया है।

गंदे इशारों के लिए हो चुके हैं बदनाम

आदेश की कॉपी डीएसडब्ल्यू को भी भेजी गई है। इसमें छात्रावासों के लिए भी निर्देश जारी किया गया है। बता दें कि पिछले कुछ वर्षो से यह परंपरा बनती जा रही थी कि होली के अवसर पर छात्रावासों के अन्त:वासी डीजे पर सड़कों पर जमकर थिरकते थे। इस दौरान कई बार लड़ाई-झगड़ा भी हो चुका है।

वर्जन

मैने जिला प्रशासन और पुलिस के अफसरों को पत्र लिखकर सूचित किया है कि ऐसे किसी भी आयोजन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाये। छात्रों से आग्रह है कि वे ऐसा कोई काम न करें। जिससे विवि की छवि खराब हो।

प्रो। आरएस दुबे, चीफ प्रॉक्टर एयू

Posted By: Inextlive