ऑन लाइन व ऑफ लाइन के लिए बनाए गए थे 30 परीक्षा केन्द्र

18292 ने बीएएलएलबी व एलएलबी के लिए किया था आवेदन

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से रविवार को बीएएलएलबी, एलएलबी की प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया गया। देश भर के 16 शहरों में परीक्षा का आयोजन किया गया। यूपी के 10 शहरों में परीक्षा आयोजित हुई।

दो पालियों में हुई परीक्षा

इसमें आगरा, अलीगढ़, इलाहाबाद, बरेली, फैजाबाद, नोयडा, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ, वाराणसी शामिल थे। ऑफ लाइन परीक्षा का आयोजन इलाहाबाद, बरेली, गोरखपुर, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी में आयोजित की गई। दो पालियों में हुई परीक्षा के लिए कुल 18292 स्टूडेंट्स ने आवेदन किया था। इसमें एलएलबी के लिए 14534 और बीएएलएलबी में 3758 स्टूडेंट्स शामिल थे। दो पालियों में आयोजित परीक्षा की शुरुआत प्रथम पाली में सुबह नौ बजे हुई। पहली पाली में एलएलबी की परीक्षा का आयोजन किया गया। दूसरी पाली में बीएएलएलबी की परीक्षा दोपहर दो बजे से साढ़े चार बजे के बीच हुई।

93 परसेंट ने दिया आनलाइन एग्जाम

बीएएलएलबी व एलएलबी की परीक्षा के लिए पूरे देश में कुल 37 केन्द्र बनाए गए थे। इसमें ऑन लाइन के लिए 14 व ऑफ लाइन के लिए 16 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। निदेशक प्रवेश प्रो। बीएन सिंह ने बताया कि एलएलबी में 63 प्रतिशत व बीएएलएलबी में 61 प्रतिशत अभ्यर्थी शामिल हुए। इसमें 50 प्रतिशत ऑनलाइन व 79 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने ऑफलाइन परीक्षा दी। इलाहाबाद में एलएलबी में 76 एवं बीएएलएलबी में 89 प्रतिशत अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। इसमें ऑनलाइन 93 व ऑफलाइन परीक्षा 84 प्रतिशत अभ्यर्थियों ने दी।

प्रवेश से रोकने पर हंगामा

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की ओर से लॉ कोर्स में दाखिले के लिए आयोजित परीक्षा के दौरान युनाइटेड इंजीनियरिंग कालेज में भी परीक्षा केन्द्र बनाया गया था। पहली पाली की परीक्षा के दौरान कुछ छात्र देर से केन्द्र पर पहुंचे। जब वे अंदर प्रवेश करने लगे तो उन्हें रोक दिया गया। इसे लेकर कालेज प्रशासन से उनका विवाद हो गया। विवाद बढ़ने पर कालेज प्रशासन ने स्टूडेंट्स को प्रवेश की इजाजत दी।

Posted By: Inextlive