इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के चीफ प्रॉक्टर ने कर्नलगंज कोतवाली में एफआईआर के लिए भेजा पत्र

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार कर्नल हितेश लव के खिलाफ यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है। नियमानुसार कर्नल लव द्वारा अभी तक मोतीलाल नेहरू राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान स्थित आवास खाली नहीं किए जाने पर पर उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का तहरीर कर्नलगंज कोतवाली में भेजी गई है। चीफ प्राक्टर प्रो। रामसेवक दुबे की ओर से भेजी गई तहरीर में रजिस्ट्रार के रूप में कर्नल लव आवंटित आवास नम्बर पांच को खाली कराने की मांग की गई है। साथ ही इसकी जानकारी डीएम, एसएसपी, एसपी सिटी व कुलपति सहित अन्य संबंधित अधिकारियों को दी गई है।

संपत्ति अधिकारी की अपील नजरअंदाज

कर्नल लव द्वारा उपयोग किए जा रहे आवास नियमानुसार एक माह की अतिरिक्त अवधि भी पच्चीस जुलाई समाप्त हो गई थी। प्रॉक्टर प्रो। दुबे ने बताया कि अवधि समाप्त होने के बाद भी कर्नल के आवास का ताला बाहर से बंद रहता है। कभी-कभी वह आते जाते भी हैं। इसकी वजह से विश्वविद्यालय में नवनियुक्त शिक्षकों और अधिकारियों को आवास से वंचित होना पड़ रहा है। इसलिए पुलिस अधिकारियों से यूनिवर्सिटी आवास पर अनाधिकृत कब्जे को हटाने के लिए संगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराने की मांग की गई है।

सोमवार को पुलिस ने खींची थी गाड़ी

कर्नलगंज पुलिस द्वारा सोमवार को यूनिवर्सिटी के पूर्व रजिस्ट्रार कर्नल लव से गाड़ी लेकर उसे रजिस्ट्रार प्रो। एचएस उपाध्याय को सुपुर्द कर दिया गया था। प्राक्टर प्रो। दुबे ने बताया कि कर्नल लव को 17 जून को बर्खास्त कर दिया गया था लेकिन अभी तक वे आवास में कब्जा जमाए हुए हैं।

Posted By: Inextlive