-पति समेत ससुराल के छह लोगों के खिलाफ भाई ने लिखाई रिपोर्ट

-बचाने में झुलसे पति की हालत अभी है गंभीर, अस्पताल में चल रहा इलाज

PRAYAGRAJ: आग से झुलसी महिला की मौत के बाद उसके भाई ने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। आरोप है कि दहेज के लिए उसे जलाकर मार दिया गया। पूर्व में भी प्रताडि़त किए जाने की शिकायत वह कर चुका है। गौरतलब है कि बचाने में झुलसे उसके पति की हालत अभी गंभीर है। वह एसआरएन हॉस्टल में भर्ती है।

दरियाबाद में हुई थी घटना

बहरिया के मंसूरपुर निवासी प्रदीप कुमार के बेटे उमेश मौर्य ने अतरसुइया थाने में तहरीर दी है। बताया है कि उसकी बहन सुधा की शादी ढाई साल पूर्व अतरसुइया के कटरहा दरियाबाद निवासी राज कुमार के बेटे राकेश से हुई थी। शादी के बाद से ही उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताडि़त किया जा रहा था। आरोप है कि एक दिसंबर को मारने पीटने के बाद जला दिया गया। इलाज के दौरान एसआरएन हॉस्पिटल में उसकी मौत हो गई। उसकी तहरीर पर पुलिस ने आरोपित पति राकेश कुमार, सास तीजा देवी, ससुर राज कुमार, ननद लक्ष्मी देवी, रीता देवी व देवर राजेश के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर लिया है। बताते चलें कि उसे बचाने में घायल पति भी गंभीर रूप से झुलस गया था।

तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण आग से जलने की वजह से बताया गया है। अब केस की विवेचना के बाद ही आगे कुछ बताया जा सकता है।

-जयचंद्र कुमार शर्मा, इंस्पेक्टर अतरसुइया

Posted By: Inextlive