PRAYAGRAJ: एनसीआर हेड क्वार्टर के विद्युत विभाग द्वारा कोहरे के मौसम में संरक्षित ट्रेन परिचालन पर मैराथन सम्मेलन आयोजित किया गया। जिसमें इलाहाबाद, झांसी और आगरा मंडल के लोको ऑपरेशन के शाखा अधिकारियों के साथ मुख्य लोको निरीक्षक आदि मौजूद रहे। अत्यधिक घने कोहरे, विशेष रूप से दिसंबर और जनवरी महीने में दृश्यता लगभग शून्य के करीब पहुंच जाने के कारण एनसीआर में संरक्षित ट्रेन परिचालन अत्यंत चुनौतीपूर्ण कार्य हो जाता है। सम्मेलन में कोहरे और ठंड के मौसम में आवश्यक सावधानियों पर विस्तृत चर्चा और गहन समीक्षा की गयी।

मुख्य बिजली लोको इंजीनियर एनसीआर अनुपम सिंहल ने लोको पायलटों को गहन प्रशिक्षण और समुचित परामर्श दिए जाने पर बल दिया। कहा गया कि लोको पायलट द्वारा उपयोग किए जाने वाले फॉग सेफ डिवाइसों का शत-प्रतिशत कार्यरत होना जरूरी है। लोको पायलटों के आरामदायक ठहरने के लिए सभी रनिंग रूम इंचार्ज को हर तरह से तैयार होना चाहिये ताकि लोको पायलट क्वालिटी रेस्ट ले सकें।

कस्टमर्स के साथ जीएम एनसीआर करेंगे फ्रेट मीट

एनसीआर हेडक्वॉर्टर में ट्रैफिक डिपार्टमेंट की ओर से छह नवंबर को फ्रेटकस्टमर मीट का आयोजन किया गया है। इसकी अध्यक्षता जीएम एनसीआर राजीव चौधरी करेंगे। प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक रवि वल्लुरी व प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक एमएन ओझा ने बताया कि बैठक के लिए एनसीआर ने चैम्बर ऑफ कॉमर्स के अधिकारियों, भारतीय खाद्य निगम के अधिकारियों व एनसीआर में आने वाले पॉवर प्लांटों के अधिकारियों व अन्य कस्टमर्स को बुलाया गया है। मीटिंग में रेलवे से लोडिंग बढ़ाने पर चर्चा होगी।

Posted By: Inextlive