-ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में ठगी का शिकार हो गया युवक

-तेलियरगंज का रहने वाला है युवक, पुलिस में दर्ज हुआ मुकदमा

PRAYAGRAJ: जमाना ऑनलाइन है। शॉपिंग से लेकर फूडिंग तक सबकुछ ऑनलाइन चल रहा है। लेकिन इसमें जरा सी असावधानी हजारों रुपए का चूना लगा सकती है। कुछ ऐसा ही हुआ है सिटी के एक युवक के साथ। सिर्फ 110 रुपए की पनीर मंचूरियन की कीमत चुकाने के चक्कर में उसको 85 हजार रुपए की चपत लग गई। असल में युवक ने बीते रविवार को स्विगी से एक प्लेट पनीर मंचूरियन ऑर्डर किया था। इसकी कीमत थी 110 रुपए। युवक ने ऑनलाइन पेमेंट कर दिया था। लेकिन बाद में एक छोटी सी गलती इतनी भारी पड़ी कि उसके अकाउंट से 85 हजार रुपए कट गए।

रविवार का वाकया

यह वाकया बीते रविवार का है। तेलियरगंज शिवकुटी निवासी सुनील कुमार ने बताया कि उन्होंने स्विगी से एक प्लेट पनीर मंचूरियन ऑर्डर किया था। इसके लिए उन्होंने ऑनलाइन 110 रुपए चुका दिए थे। कुछ देर बाद अचानक गलती से मोबाइल पर की टच हो गई और फिर से स्विगी के नाम 10 हजार रुपए का पेमेंट हो गया। जैसे ही सुनील का ध्यान अपनी गलती की तरफ गया, वह सिविल लाइंस स्थित स्विगी के हेड ऑफिस पहुंच गया। यहां पर सुनील ने पूरा मामला बयां किया। इसके बाद स्विगी की तरफ से कहा गया कि इसका स्क्रीन शॉट दे दीजिए। इसे लखनऊ स्थित ऑफिस भेज दिया जाएगा। सुनील से कहा गया कि 24 घंटे बाद आपका 10 हजार रुपए वापस आ जाएगा।

24 घंटे बाद हो गया खेल

स्विगी ऑफिस से किए गए दावे के मुताबिक 24 घंटे बाद सुनील के पास स्विगी से एक कॉल आया। कॉल करने वाले से सुनील से कहा कि वह एक लिंक भेज रहा है। इस लिंक पर क्लिक करते ही आपके 10 हजार रुपए वापस आपके अकाउंट में पहुंच जाएंगे। बातचीत के बाद सुनील ने फोन कट कर दिया। इसके बाद सुनील के पास एक मैसेज आया, जिसमें लिंक था। सुनील ने फोन पर हुई बातचीत के मुताबिक लिंक पर क्लिक किया। लेकिन लिंक पर क्लिक करते ही 10 हजार रुपए वापस आना तो दूर, उसके अकाउंट से 75 हजार रुपए और कट गए। यह देखते ही सुनील के होश फाख्ता हो गए।

पुलिस में दी है तहरीर

मामले से हक्का-बक्का सुनील तत्काल सिविल लाइंस थाने पहुंचे और पूरा वाकया बयां किया। उन्होंने मामला थाने में दर्ज करा दिया है। साथ ही पुलिस ने स्विगी में काम करने वाले रोहित और उसकी पत्नी पूनम के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

Posted By: Inextlive