-पुलिस के मुताबिक महाराज की अधखुली मुट्ठी में थी सिल्वर कलर की पिस्टल

PRAYAGRAJ: दारागंज मोरी पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव आशीष गिरि सुसाइड की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनके कमरे की विधिवत पड़ताल की। कमरे में पुलिस जो भी सामान उनसे जुड़े मिले सभी की लिखापढ़ी की गई। बाकायदे लिखापढ़ी की गई। उसे पुलिस ने अपनी पर्द में भी दर्ज किया है।

दो चेक और अन्य सामान भी मिले

छानबीन के दौरान उनके कमरे से पुलिस को कोई सुसाइड लेटर नहीं मिला है। सूत्र बताते हैं कि कमरे में पुलिस पहुंची तो उनका पार्थिव शरीर बिस्तर पर ही पड़ा था। छानबीन में पुलिस को उनके कमरे से दो कारतूस व पिस्टल की मैग्जीन में भरी दो कारतूस भी मिली है। साथ ही दो मोबाइल गन के दो लाइसेंस की बुक, तीन एटीएम कार्ड, एक वोटर आईडी व बैंक के दो चेक भी मिले हैं। लैपटॉप व टैबलेट भी पुलिस को मिला है। पुलिस ने लिखा है कि जिस पिस्टल से उन्होंने खुद को गोली मारी है वह उनकी अधखुली मुट्टी में ही थी। पिस्टल का कलर सिल्वर बताया जा रहा है। हालांकि कुछ प्रत्यक्षदर्शी पिस्टल को बिस्तर पर उनके पार्थिव शरीर के पास मिलने की बात बता रहे थे।

फफककर रो पड़े महराज के भक्त

पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी के सचिव आशीष गिरि के सुसाइड की खबर सुनते ही उनके भक्तों का कलेजा मुंह को आ गया। संत से लेकर भक्त तक सभी की आंखें नम हो गई। दोपहर करीब बारह बजे मां के साथ पहुंची दो युवतियां फूट-फूट कर रो पड़ीं। उन्हें सांत्वना देते हुए गमजदा लोग उन्हें चुप कराने की कोशिश करने लगे। घटना को लेकर पूरे दारागंज के लोग स्तब्ध थे। सभी आपस में तरह-तरह की चर्चाएं करते रहे।

देर शाम तो महराज के अंतिम संस्कार से ही वापस आया हूं। कमरे में बरामद सारी चीजें फर्द में लिखी गई हैं। चेक किस बैंक की थी यह देखने के बाद ही कुछ बता पाऊंगा।

-आशुतोष तिवारी, इंस्पेक्टर दारागंज

Posted By: Inextlive