गांव उल्देपुर में हुई जातीय हिंसा से जुड़ा है मामला

दो दिन पहले किया था एसएसपी के घेराव का ऐलान

एसएसपी को राजपूत समाज ने सौंपा ज्ञापन

Meerut। उल्देपुर गांव की जातीय हिंसा में एक पक्षीय कार्रवाई को लेकर राजपूत संघर्ष समिति के सैकड़ों लोगों ने मंगलवार को एसएसपी का घेराव किया। उन्होंने एसएसपी को एक शिकायत पत्र भी सौंपा, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस राजपूत समाज के लोगों का उत्पीड़न कर रही है। उल्देपुर में पुलिस ने राजपूत समाज के 40 लोगों पर कई धाराओं में मुकदमें दर्ज कर दिए है। पुलिस अब उनकी गिरफ्तारी का प्रयास कर रही है।

कमिश्नरी पार्क में पहुंचे

राजपूत संघर्ष समिति के अध्यक्ष कुलदीप ठाकुर के नेतृत्व में टैक्टर व ट्रॉली पर सवार होकर सैंकड़ों लोग पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कमिश्नरी पार्क में पहुंचकर हंगामा करने लगे। इसके बाद वहां से पैदल ही नारेबाजी करते हुए एसएसपी ऑफिस की तरफ रवाना होने लगे तो खबर मिलते ही एसएसपी राजेश कुमार पांडेय खुद ही कमिश्नरी पार्क पहुंच गए।

वापस हों मुकदमें

इस दौरान समिति के लोगों ने उनका घेराव करके उन्हें एक शिकायती पत्र दिया। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस उल्देपुर में दर्ज हुए मुकदमें को स्पंज करें। नहीं तो राजपूत समाज सड़क पर उतरने को मजबूर होगा। एसएसपी ने आश्वासन देकर मामला शांत कराया। इस अवसर पर गौरव चौहान, राकेश सोम, शिव कुमार प्रधान, नवीन चौहान, सोमवीर सिंह राघव आदि लोग मौजूद रहे।

पुलिस पर पक्षपात का आरोप

मेडिकल कर्मचारी एसोसिएशन के जिला मंत्री ने एसएसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि पुलिस एकतरफा कार्रवाई कर रही है। मेडिकल कर्मचारी एसोसिएशन के अध्यक्ष विपिन त्यागी बेकसूर है, उसे फर्जी फंसाया गया है।

यह है मामला

मंगलवार को मेडिकल कर्मचारी एसोसिएशन के पदाधिकारी रविपाल समेत काफी कर्मचारी सीएमएस डॉ। अजीत चौधरी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एसएसपी ऑफिस पहुंचे। उन्होने एसएसपी राजेश कुमार पांडेय को एक शिकायती पत्र सौंपा। जिसमें उन्होंने आरोप लगाया कि सीएमएस डॉ। अजीत चौधरी ने पहले मेडिकल कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष विपिन त्यागी के साथ मारपीट की। अब पुलिस ने विपिन के खिलाफ ही गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दिया है। पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दबिश डाल रही है।

Posted By: Inextlive