- सभी पर छात्रों के बीच सोशल मीडिया के जरिए अफवाह फैलाने का है आरोप

PRAYAGRAJ: फेसबुक व व्हाट्सएप पर दो दिन से एक पोस्ट वायरल हो रहा था। कहा गया था कि किसी कारण वश इलाहाबाद से जो छात्र घर नहीं जा पाए वे सुबह सात बजे सिविल लाइंस बस अड्डे पहुंचे। एक दूसरे पोस्ट में दिए गए दो नंबर पर संपर्क करने की भी बात लिखी गई। पोस्ट देखते ही तमाम छात्र सुबह-सुबह रोडवेज बस स्टैंड पहुंच गए। वहां पोस्ट में किये गये दावे फेक निकले।

आईजी ने दिया सख्त कार्रवाई का निर्देश

इस बात से परेशान छात्र आक्रोशित हो गए और मामले की शिकायत पुलिस से की। जानकारी होते ही पुलिस एक्टिव हो गई। छात्र फिर वापस लौट गए। आईजी कवींद्र प्रताप सिंह ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिये। पड़ताल कर रही पुलिस की तरफ से कर्नलगंज थाने में चार लोगों के खिलाफ छात्रों के बीच अफवाह फैलाने का मुकदमा दर्ज किया गया। पुलिस के मुताबिक दर्ज किए गए मुकदमें में पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष ऋचा सिंह, अखिलेश यादव, नेहा यादव व अदनान शामिल हैं। आईजी ने कहा कि सोशल मीडिया पर यात्रा को लेकर किए गया गया पोस्ट पूरी तरह फेक है। उन्होंने कहा कि यह धैर्य व व सहनशीलता का परिचय देने का वक्त है। ऐसे हालात में अफवाह फैलाना गलत है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में उक्त चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। इस तरह के पोस्ट वायरल करने वालों पर बराबर नजर रखी जा रही है।

अरुण कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर कर्नलगंज

Posted By: Inextlive