-शातिर अमरजीत के नाम पर बेलघाट एरिया के सोपाईघाट निवासी किराना व्यापारी से मांगी रंगदारी

-पुलिस में शिकायत करने पर दुकान की शटर पर फायर कर दी चेतावनी

- मंडे मार्निग व्यापारियों ने थाने पहुंचकर किया प्रदर्शन

GORAKHPUR: दियारा के डॉन ने दोबारा दस्तक दी है। शातिर अमरजीत के नाम पर रंगदारी मांगने की घटना सामने आई है। रंगदारी मांगने वालों ने गोली चलाकर चेतावनी भी दी है। कहा है कि पहली बार दुकान की शटर पर फायर किया। अगली बार सीने में सीधे गोली दाग देंगे। रंगदारी के विरोध में बिजनेसमैन ने मंडे को जाम लगाकर प्रदर्शन भी किया। रंगदारी मांगने में यूज मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लेकर पुलिस जांच कर रही है।

तीन लाख की डिमांड

बेलघाट एरिया के सोपाईघाट निवासी किराना व्यापारी रामजनक गुप्ता की गौरगंज चौराहे पर शाप है। संडे दोपहर वह अपनी शॉप पर कस्टमर के बीच बिजी थे। तभी अचानक मोबाइल की घंटी बजी। अंजान नंबर से आई काल को रिसीव किया तो उनके चेहरे का रंग बदल गया। काल करने वाले खुद को अमरजीत गैंग से जुड़ा। धमकी देते हुए बोला कि तीन लाख रुपए नहीं दोगे तो जान से हाथ धोना पड़ेगा। परेशान हाल बिजनेसमैन ने अपने परिचितों से सलाह मशविरा किया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी।

दुकान बंद करके थाने गए, बदमाशों ने दागी गोली

संडे इवनिंग करीब साढ़े सात बजे शॉप बंद करके रामजनक थाने पहुंचे। उन्होंने बेलघाट पुलिस को मामले की जानकारी दी। वह थाने से लौटकर दुकान पहुंचते इसके पहले बाइक सवार बदमाशों ने उनकी शॉप पर गोलियां दागी। शटर में छेद करती हुई गोली भीतर चली गई। रात में हुई घटना के बाद किसी ने फिर शॉपकीपर को फोन किया। बोला कि शिकायत करने का कोई फायदा नहीं है। फोन करने वाले ने खुद को अमरजीत का सहयोगी बताया।

गुस्साए व्यापारियों ने किया प्रदर्शन, मांगी सुरक्षा

किराना व्यापारी के साथ हुई घटना के बाद व्यापारी गुस्सा हो गए। मंडे मार्निग लोगों ने थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही चौराहे पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। व्यापारियों के गुस्सा होने की सूचना पर पुलिस पहुंच गई। लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास किया। व्यापारियों ने कहा कि बदमाश को पकड़ने में लापरवाही हुई तो बड़ा आंदोलन करेंगे।

उरुवा के व्यापारी को दोबारा आई चंदन की कॉल

उधर, उरुवा एरिया के धुरियापार निवासी ज्वेलरी, बर्तन शॉप के ऑनर अशोक उर्फ कल्लू की मुसीबत बढ़ गई है। मंडे को बदमाशों ने फिर से पांच लाख मांगकर डरा दिया। उनके बेटे रवि प्रकाश के मोबाइल पर सुबह साढ़े सात बजे तीन काल आई। काल करने वाले खुद को चंदन सिंह बताते हुए रुपए मांगे। रुपए न देने पर ठीक करने की धमकी दी। यहां बता दें कि बदमाशों ने क्0 दिसंबर को रवि को काल करके धमकी दी। इसके बाद अंजान मोबाइल नंबर स्वीच ऑफ हो गया। दोबारा काल उसी नंबर से की गई। पुलिस का कहना है कि दोनों हरकत किसी एक गुट के बदमाश ने की है। वह बड़े बदमाशों के नाम पर दहशत फैलाकर पैसा ऐंठना चाहता है। लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस जांच में लापरवाही कर रही है। इस वजह से फोन करने वाले पकड़े नहीं जा रहे हैं।

मैनेज गिरफ्तारी में जेल गया था दियारा का डान

आजमगढ़ जिले के महराजगंज, हथिया निवासी अमरजीत को पुलिस ने करीब एक साल पूर्व अरेस्ट किया था। उसके खिलाफ लूट, हत्या, हत्या के प्रयास, रंगदारी मांगने, अपहरण करने, गैंगेस्टर, गुंडा एक्ट सहित करीब ब्8 मामले दर्ज थे। गैंग बनाकर गोरखपुर के साथ ही अंबेडकर नगर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर सहित कई जिलों में आतंक मचाने वाले अमरजीत के खिलाफ भ्0 हजार का इनाम घोषित था। मुठभेड़ में जांघ में गोली लगने से गंभीर बीमारी का शिकार बने अमरजीत के जेल जाने के बाद गैंग के लोग निष्क्रिय हो गए थे। पुलिस से बचकर भागने में लगा अमरजीत काफी परेशान रहा। उसका सगा भाई रामजीत भी पकड़ा गया। इससे बाद में गैंग बिखर गया। अमरजीत ने राजनीति में आने का संकेत दिया। काफी दिनों बाद अमरजीत का नाम दोबारा सामने आने से सरगर्मी बढ़ गई।

एसटीएफ के हाथ लगा संदीप त्रिपाठी

झंगहा एरिया में रंगदारी, मर्डर का आरोपी संदीप त्रिपाठी पर पुलिस का शिकंजा कस गया। एक पूर्व मंत्री के बेटे के साथ रहकर सिरदर्द बने संदीप को एसटीएफ गोरखपुर यूनिट तलाश रही थी। सूत्रों का कहना है कि मंडे दोपहर पुलिस ने उसको खोराबार एरिया के फोरलेन से धर दबोचा। देर रात तक उसके अन्य साथियों की तलाश में पुलिस भटकती रही। एसटीएफ पांच दिनों से संदीप के पीछे लगी थी। हालांकि देर रात तक किसी भी अफसर ने संदीप के पकड़े जाने की पुष्टि नहीं की।

Posted By: Inextlive