इस पाकिस्‍तानी रेस्‍टोरेंट में क्‍यूट फीमेल रोबोट परोसती है खाना ऑर्डर देने के लिए लगती है भीड़!

2017-03-04T19:25:55Z

भारत को हमेशा ही पाकिस्‍तान से आगे मानने वाले लोग चौंक जाएंगे जब वो देखेंगे कि एक पाकिस्‍तानी रेस्‍टोरेंट में कोई लड़की नहीं बल्‍कि एक क्‍यूट रोबोट ग्राहकों को खाना सर्व कर रही है। पाकिस्‍तानी शहर मुल्‍तान का यह रेस्‍टोरेंट अपनी इस हाईटेक वेटर के कारण पाकिस्‍तान ही नहीं पूरी दुनिया में फेमस हो गया है।

यह क्यूट रोबोट वेटर इंसानों की तरह सर्व करती है खाना
पाकिस्तान के मुल्तान शहर की एक पिज्जा शॉप पर आजकल वो लोग भी लाइन लगाकर आ रहे हैं जो पिज्जा के शौकीन नहीं है। कारण है इस रेस्टोरेंट की क्यूट वेटर जो दरअसल एक लड़की नहीं बल्कि रोबोट है। पाकिस्तान ही नहीं शायद पूरे एशिया की यह पहली रोबोट वेटर है, जो लोगों को खाना सर्व कर रही है। यह रोबोट वेटर बकायदा ग्राहकों की टेबल तक जाकर उन्हें उनका मनपसंद पिज्जा सर्व करती है। इस रोबोट के रास्ते में अगर कोई व्यक्ति आ जाए तो यह उसके हटने के बाद ही आगे बढ़ती है। हाईटेक सेंसर्स से लैस होने के कारण यह इंसानों की तरह से चलती फिरती और काम करती है। Image source

 रेस्टोरेंट के मालिक ने देशी टेक्नोलॉजी से खुद बनाया रोबोट
मुल्तान शहर के पिज्जा डॉट काम रेस्टोरेंट के मालिक के बेटे ने खुद ही यह रोबोट बनाया है। पाकिस्तान की नेशनल यूनीवर्सिटी ऑफ साइंस और टेक्नोलॉजी से ग्रैजुएट सय्यद उसामा अजीज ने अपने पापा के रेस्टोरेंट के लिए खुद ही अपने हाथों से देशी तकनीक से यह रोबोट वेटर बनाया है। Image source

यह भी देखें- दरवाजा न खुले तो भीतर न जाएं या गर्म पानी हॉट है! ऐसे ही हैं दुनिया के ये 10 विचित्र साइनबोर्ड

विदेश में पढ़ाई की बजाय देश में ही दिखाया कमाल
इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की पढाई के बाद सय्यद उसामा अजीज रोबोटिक्स की एडवांस पढ़ाई के लिए विदेश जाना चाहता था, लेकिन पिता के समझाने पर उसने देश में रहकर ही रोबोट टेक्नोलॉजी पर काम करने का फैसला किया। 8 महीनों की कड़ी मेहनत और करीब 4 लाख रुपए खर्च करके सय्यद उसामा ने यह रोबोट वेटर बनाई है। सय्यद उसामा अजीज और उनके पिता का अगला प्लान यह है कि जल्दी ही वो पाक के हैदराबाद में आटोमेटिक रोबोट वेटर्स वाला दूसरा रेस्टोरेंट खोलेंगे।

 

यह भी देखें- इस आदमी के पास हैं इतने हथियार, कि पाकिस्तान बॉर्डर पर अकेला खड़ा़ हो जाए तो सारे आतंकी भाग जाएं!

यह भी देखें- दो हफ्ते भालू के पेट में रहा अब 10 टन के पत्थर को चीरकर उसमें घुस गया, ऐसा ही है ये आदमी

Interesting News inextlive from Interesting News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.