92 साल के रनर को यूं पछाड़कर चला गया 99 साल का बुजुर्ग नजारा देख जोश में आई दुनिया

2017-03-06T21:24:14Z

यूं तो दुनिया में होने वाली एक से बढ़कर मुश्‍किल रेस आपने देखी ही होंगी। ओलंपिक से लेकर एशियाड तक तमाम कम उम्र रनर सीनियर रनर को आसानी से पछाड़ देते हैं लेकिन यहां तो नजारा ही उल्‍टा था। यहां फाइनल रेस में 99 साल के पार्टीसिपेंट ने अपने से कुछ साल छोटे रनर को एक सेकेंड से भी कम फासले से हरा दिया। ये नजारा वाकई काफी जोश दिलाने वाला था।

99 और 92 साल के रनर्स में हुआ कड़ा मुकाबला
अमेरिका के न्यू मेक्सिको में हाल ही में हुआ एक अनोखा रेसिंग कॉम्पटीशन दुनिया भर में वायरल हो गया है। यहां हुए यूएसएटीफ इंडोर ट्रैक चैंपियनशिप में दो बुजुर्ग रनर्स ने 60 मीटर की रेस में एक दूसरे को पछाड़ने के लिए ऐसा शानदार प्रदर्शन किया, लोग बस देखते ही रह गए। इस फाइनल रेस में 92 साल के डिक्सन हैंफिल का मुकाबला था और भी बुजुर्ग रनर यानि 99 साल के ओरविल रोजर्स के साथ। लोगों की उम्मीदों के विपरीत 99 साल के ओरविल ने कड़े मुकाबले में खुद से जूनियर डिक्सन को नाममात्र यानि आधे सेकेंड के फासले से हरा दिया। Image source

सेकेंड वर्ल्ड वॉर में पायलट थे विजेता ओरविल
शायद दुनिया के सबसे उम्रदराज धावकों के बी हुई इस अमेजिंग रेस में विजेता रहे ओरविल रोजर्स दरअसल सेकेंड वर्ल्ड वॉर के वेटरन पॉयलट हैं। इन्होंने यह रेस 18 सेकेंड तो डिक्सन ने 18.05 सेकेंड में पूरी की। डिक्सन पहले भी ऐसी कई रेस में हिस्सा ले चुके हैं। जिनमें 92 से 94 के ऐज स्लैब में वो अकेले खिलाड़ी हैं। Image source

यह भी देखें- दरवाजा न खुले तो भीतर न जाएं या गर्म पानी हॉट है! ऐसे ही हैं दुनिया के ये 10 विचित्र साइनबोर्ड

ओलंपिक लेवल की थी यह रेस
जिस 60 मीटर रेस में इन खिलाड़ियों ने कमाल का प्रदर्शन किया वो एक स्टैंडर्ड रेस थी। यह रेस ओलंपिक की 10 सेकेंड में 100 मीटर रेस के बराबर मानी जाती है। यानि इस 99 साल के बुजुर्ग ने जवानों का भी दिखा दिया उनकी हड्डियों में अब भी बहुत जान बाकी है। आइए देखें ये इस शानदार रेस का नजारा।

 

यह भी देखें- इस आदमी के पास हैं इतने हथियार, कि पाकिस्तान बॉर्डर पर अकेला खड़ा़ हो जाए तो सारे आतंकी भाग जाएं!

यह भी देखें- दो हफ्ते भालू के पेट में रहा अब 10 टन के पत्थर को चीरकर उसमें घुस गया, ऐसा ही है ये आदमी

Weird News inextlive from Odd News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.