अंबाती रायडू ने पांच महीने बाद बताई 3 डी ट्वीट की सच्चाई, जानें क्या कहा

Updated Date: Thu, 05 Sep 2019 01:45 PM (IST)

क्रिकेट से संन्यास लेकर वापस आ रहे अंबाती रायडू ने वर्ल्डकप के दौरान किए गए 3डी ट्वीट के पीछे की असल वजह बताई है। आइए जानें रायडू ने ये ट्वीट क्यों किया था।

कानपुर। भारतीय क्रिकेटर अंबाती रायडू पिछले कुछ समय से काफी चर्चा में रहे हैं। रायडू ने हाल ही में क्रिकेट से संन्यास ले लिया था मगर फिर घरेलू क्रिकेट में वापस आने की बात कही। वहीं वर्ल्डकप के दौरान भारतीय टीम में सलेक्ट न होने के चलते भी रायडू ने 3डी ट्वीट कर सबको चकित कर दिया था। अब जब इस वाक्ये को पांच महीने हो गए हैं तब आकर रायडू ने उस ट्वीट से जुड़ा रहस्य उजागर किया। अपने 3 डी ट्वीट के बाद पहली बार प्रतिक्रिया देते हुए अंबाती रायडू ने कहा कि उन्हें इसके बारे में कोई पछतावा नहीं है। "बिलकुल नहीं", रायडू ने अपने ट्वीट के बारे में पूछे जाने पर क्रिकबज को बताया, "अगर यह इस तरह की चीजों के लिए आता है ... मुझे नहीं पता कि इसे कैसे रखा जाए, अगर ऐसा होता, तो मैं कल्पना नहीं कर सकता कि क्रिकेटरों को इसके लिए ईमानदारी से गुजरना होगा। ”रायडू ने स्पष्ट करते हुए कहा कि उनका ट्वीट आधिकारिक स्टैंडबाय में नामित होने के बावजूद नजरअंदाज करने के लिए नहीं था।
फेमस होना मकसद नहीं था
रायडू ने आगे कहा, 'सोशल मीडिया पर क्या होता है, इससे मुझे कभी फर्क नहीं पड़ा। यह कभी भी मेरा हिस्सा नहीं रहा। मैंने इसमें कभी दिलचस्पी नहीं ली। मैंने हमेशा महसूस किया है कि मैं सरल और स्वाभाविक रहकर बहुत खुश हूँ। मैं किसी और के लिए नहीं बोल सकता, लेकिन मेरे लिए, मीडिया के सामने प्रसिद्धि होना या होना कभी भी मेरी दिलचस्पी नहीं थी। खेल के लिए मेरा प्यार और मुझे मैदान पर करने में जो मजा आता है वह वही है जो मुझे खेल खेलने के लिए प्रेरित करता है। इसके साथ आने वाले सभी तामझाम और ग्लैमर मुझे अच्छे नहीं लगते।'

Just Ordered a new set of 3d glasses to watch the world cup 😉😋..

— Ambati Rayudu (@RayuduAmbati) April 16, 2019


रायडू थे स्टैंटबाॅय के रूप में
बताते चलें अंबाती रायडू और ऋषभ पंत को भारत के विश्व कप टीम के लिए दो आधिकारिक स्टैंडबाय के रूप में नामित किया गया था। पंत को टीम में तब शामिल किया गया था जब शिखर धवन चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। लेकिन जब विजय शंकर को दरकिनार कर दिया गया तो मयंक अग्रवाल को रायुडू की जगह इंग्लैंड भेज दिया गया। इस बात ने रायडू को काफी निराश कर दिया था। अंबाती का कहना है, 'मैं बहुत निराश था, कोई भी होगा क्योंकि मैंने इसके लिए बहुत मेहनत की थी। मैं नंबर 4 पर उस विशिष्ट भूमिका के लिए बहुत तैयार था, लेकिन हो सकता है कि नंबर 4 का उनका विचार अचानक बदल गया हो। शायद वे सिर्फ कुछ और चाहते थे ... मुझे भी यकीन नहीं है।'

अंबाती रायडू ने वापस लिया संन्यास, बताया इस दिन से खेलेंगे टीम में
ऐसा रहा है प्रदर्शन

रायडू ने टीम सलेक्टर्स की सोच को लेकर कहा, "यह बहुत निराशाजनक था, लेकिन मुझे यकीन है कि उनके पास कुछ संयोजन या योजनाएं होनी चाहिए थीं। ईमानदार से कहूं तो मैं विश्व कप खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार था।' रायुडू विश्व कप की अगुवाई में भारत के पसंदीदा नंबर 4 बल्लेबाज थे, लेकिन दाएं हाथ के बल्लेबाज ने न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में ज्यादा रन नहीं बनाए। वहीं आईपीएल भी उनका कुछ खस नहीं रहा था।

 

Posted By: Abhishek Kumar Tiwari
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.