छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : बढ़ती महंगाई में अब मरीजों को झटका लगा है। महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों को एंबुलेंस के लिए अधिक राशि जमा करने होंगे। शनिवार को अस्पताल प्रबंधक ने यह निर्णय लिया और इसे तत्काल प्रभाव से लागू भी कर दिया। एमजीएम अधीक्षक डॉ। विजय शंकर दास ने सभी एंबुलेंस चालकों को नये नियमों से अवगत कराते हुए मरीजों के हित में काम करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि बेहतर सुविधाएं देकर ही अस्पताल की छवि को सुधारा जा सकता है।

इमरजेंसी के पास लगेगा चार्ट

एयर कंडीशन एंबुलेंस के लिए पहले 5 व सामान्य एंबुलेंस के लिए 3 रुपये प्रति किलोमीटर के हिसाब से राशि लिया जाता था। लेकिन अब एयर कंडीशन के लिए 8 व सामान्य एंबुलेंस के लिए 7 रुपये निर्धारित की गई है। इसका लिस्ट विस्तार से तैयार कर इमरजेंसी विभाग के समीप लगाया जाएगा, ताकि मरीजों को किसी तरह की परेशानी न हो। टीएमएच, मर्सी, टेल्को, ब्रह्मानंद, रांची रिम्स सहित अन्य अस्पतालों में जाने के लिए निर्धारित राशि का लिस्ट लगाया जाएगा।

एंबुलेंस के लिए अस्पताल प्रबंधन से मिलना होगा

एंबुलेंस के लिए मरीज व उनके परिजनों को अस्पताल प्रबंधन से सीधे मिलना होंगा। यहां पर जिस जगह जाना है उसके हिसाब से राशि जमा करने होंगे। इसके बाद चालक मरीज को लेकर चले जाएगा। एमजीएम अस्पताल में कुल सात एंबुलेंस है। इसका लाभ भर्ती होने वाले मरीज दूसरे अस्पताल जाने के लिए या फिर घर जाने के लिए कर सकते हैं।

Posted By: Inextlive