Pulwama Terror Attack भारत के साथ अमेरिका कहा आत्मरक्षा का पूरा अधिकार

2019-02-16T11:26:36Z

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने कहा है कि भारत को आत्मरक्षा करने का पूरा अधिकार है। हम भारत के साथ खड़े हैं।

वाशिंगटन/नई दिल्ली (पीटीआई)। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को सीआरपीएफ के एक काफिले में शामिल बस पर हुए आतंकी हमले में 41 जवान शहीद हो गए। अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन ने इस घटना को लेकर अपनी संवेदना जाहिर की है। उन्होंने शुक्रवार को भारत के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से कहा है कि भारत को आत्मरक्षा करने का पूरा अधिकार है, आतंकवाद का सामने करने में अमेरिका भारत के साथ खड़ा है। नई दिल्ली में विदेश मंत्रालय ने अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि डोभाल और बोल्टन ने शुक्रवार की शाम टेलीफोन पर बात की, उस दौरान बोल्टन ने हमले में शहीद हुए जवानों के लिए दुख जताया और आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में भारत के साथ खड़े रहने और दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की बात कही।

दो बार हुई डोभाल से बात

बोल्टन ने मीडिया से कहा, 'मैंने आज अजीत डोभाल से कहा कि हम आत्मरक्षा के लिए भारत के अधिकार का समर्थन करते हैं। मैंने आज उनसे दो बार बात की है और इस हमले पर अमेरिका की ओर से संवेदना व्यक्त की है। हम आतंकवाद को खत्म करने को लेकर लगातार पाकिस्तान से बातचीत कर रहे हैं।' बता दें कि अमेरिका ने शुक्रवार को पाकिस्तान से संयुक्त राष्ट्र द्वारा घोषित आतंकवादी नेटवर्क और उनके नेताओं के फंड और अन्य वित्तीय संपत्तियों को देरी किये बिना फ्रीज करने के लिए कहा है। इसके साथ पाकिस्तान से उसने यह भी कहा है कि वह इस हमले को लेकर जल्द से जल्द जैश-ए-मोहम्मद पर कड़ी कार्रवाई करे।  गौरतलब है कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हुए आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है, जिसमें सीआरपीएफ के 41 जवान शहीद हो गए और पांच अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

Pulwama Terror Attack : अच्छा चलता हूं, अपना ख्याल रखना...शहीद कौशल कुमार रावत के थे ये अंतिम शब्द`

पुलवामा आतंकी हमला : शहीद के आखिरी शब्द, 'कश्मीर जा रही है बटालियन, पहुंचकर करुंगा फोन'

Posted By: Mukul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.