- शव मिलने के बाद परिवार में मचा कोहराम

- दिनभर हंगामा, शाम को सड़क पर लगाया जाम

Meerut: परीक्षितगढ़ में तीन दिन पहले मिली सिर कटी क्षत-विक्षत लाश लिसाड़ी गांव निवासी 25 वर्षीय निवासी अमित की निकली। मंगलवार को उसके परिजनों ने पोस्टमार्टम हाउस पर शव की शिनाख्त की। जिसके बाद से ही परिवार में कोहराम मचा हुआ है। परिजनों ने हत्यारोपियों को पकड़ने और मुआवजे की मांग को लेकर दिन में पोस्टमार्टम हाउस पर हंगामा किया तो शाम को बिजली बंबा बाईपास स्थित रोड जाम कर दिया।

बुलाकर ले गए थे दोस्त

लिसाड़ी गांव निवासी अमित पुत्र ओमपाल को उसके दो दोस्त सुंदर और बिल्लू घर से बुला कर ले गए थे। उसे कार में बैठाकर यह बोल कर ले गए थे कि उसे एक अच्छी नौकरी दिलवाएंगे। बताया जा रहा है कि उस रात परीक्षितगढ़ निवासी सुंदर के साढ़ू के यहां पर ले जाया गया। जहां तीनों ने शराब पी। बाद में अमित का शव सड़क पर कुचला हुआ मिला। उसका सिर धड़ से अलग था। बताया गया था कि उसे कार से ही कई बार कुचला गया था।

शरीर पर लिखे से हुई पहचान

अमित अपनी पत्‍‌नी ज्योति 6 माह की बेटी व मां-पिता के साथ रहता था। जब अमित की कोई खोज खबर नहीं मिली तो परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। मंगलवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम हाउस पर परिजनों ने लाश की शिनाख्त के लिए बुलाया था। शव का सिर नहीं था इसलिए पहचान में आ रहा था। उसकी कलाई पर अमित और सीने पर मर्द लिखा था। परिजनों ने इसी से उसकी पहचान की।

शव रखकर रोड जाम

पहचान होने के बाद पोस्टमार्टम हाउस पर रोना-धोना शुरू हो गया। इलाके के कई लोग जमा होने लगे। परिजनों ने वहां पर हंगामा शुरू कर दिया। वे सिर को बरामद करने और हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। मौके पर काफी पुलिस जमा हो गई। वे रोड जमा करने पर उतारू हो गए। पुलिस ने किसी तरह उन्हें समझाबुझा कर शांत किया और उन्हें शव लेकर रवाना किया। लेकिन शाम को परिजन समेत इलाके के लोगों ने बिजली बंबा बाईपास पर शव रखकर रोड जाम कर दिया। काफी देर तक उन्होंने रोड जाम रखा। कई थानों की पुलिस पहुंची, लेकिन वे नहीं माने। पुलिस के साथ धक्कामुक्की भी की। इस बार परिजन सिर बरामद करने, हत्यारोपियों की गिरफ्तारी करने के साथ दस लाख रुपए मुआवजे की मांग कर रहे थे। काफी देर तक समझाने के बाद परिजन माने।

गुमशुदगी की रिपोर्ट अब हत्या में तब्दील की जा रही है। दो लोगों को नामजद किया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है।

- रवेंद्र कुमार सिंह यादव, एसओ, लिसाड़ी गेट

Posted By: Inextlive