आई नेक्स्ट की पड़ी थी नजर

मंगलवार को छिपी टैंक पर लालबत्ती लगी एक जिप्सी को एक युवक रौंद रहा था। जिप्सी के चारों ओर मोटे अक्षरों में पुलिस लिखा था तो वहीं हूटर आदि लगाकर इस निजी वाहन को 'सरकारी' बनाया गया था। आरोप है कि जिप्सी यहां वसूली कर रही थी। आई नेक्स्ट की नजर पड़ने पर युवक (जो देखने में नाबालिग लग रहा था) जिप्सी को दौड़ा ले गया। पड़ताल में मालूम चला कि ये जिप्सी सूबे की सपा सरकार में राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त श्रम विभाग के सलाहकार मोहम्मद अब्बास की स्कार्ट में अवैध रूप से चल रही है। जिप्सी का मालिक चर्चित अमित जानी है।

फालोअप

-शासन में गूंज के बाद डीआईजी ने दिए एसएसपी को आदेश

-लालबत्ती लगी पुलिस की फर्जी जिप्सी मामले में होगा मुकदमा

Meerut : मेरठ में अवैध वसूली कर रही पुलिस की लालबत्ती लगी जिप्सी के मालिक चर्चित अमित जानी के खिलाफ मुकदमा होगा। लखनऊ में गूंज के बाद हरकत में आई डीआईजी लक्ष्मी सिंह ने ऐसे आदेश एसएसपी जे। रविन्द्र गौड़ को दिए हैं। हालांकि इस मामले में पुलिस जिप्सी को प्रयोग में ला रही सपा नेता को साफ बचा रही है।

सत्ता की धमक में धड़ाम

जिप्सी की चहलकदमी पर आई नेक्स्ट के खुलासे के बाद पुलिस सक्रिय हुई। आनन-फानन में रिकार्ड निकलवाया गया। पड़ताल में सपा नेता अब्बास का नाम सामने आते ही पुलिस के हौंसले पस्त हो गए। कार्रवाई की बड़ी बातें कर रही जिला पुलिस की सिट्टी-पिट्टी गुम हो गई। बीच का रास्ता तलाशते हुए एसएसपी ने बयान दिया है कि गाड़ी सड़क पर दिखे, तब कार्रवाई करें। वहीं राज्यमंत्री ने भी स्वीकार लिया कि ये जिप्सी उन्होंने अमित जानी से रुपये के लेनदेन के बदले ली है।

सीज होगी जिप्सी

शासन के संज्ञान लेने के बाद डीआईजी ने मामले में एसएसपी को मुकदमा दर्ज कर जिप्सी को सीज करने के आदेश दिए। हालांकि पुलिस इस प्रकरण में सपा नेता को पूरी तरह से बचा गई है, जबकि जिप्सी सपा नेता के एस्कोर्ट में ही चल रही है। लाल बत्ती का दुरुपयोग भी सपा नेता के इशारे पर हो रहा था। डीआईजी ने एसएसपी को जिप्सी की जल्द तलाश करने और मोटर व्हीकल अधिनियम के तहत जिप्सी को सीज करने को कहा गया है।

जेल में है अमित जानी

गौरतलब है कि अमित जानी पहले से ही सुर्खियों में बना हुआ है, जो जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार की हत्या में सुपारी देने के मामले में जेल में है। ऐसे में मुकदमा दर्ज कर अदालत लाकर अमित जानी पर वारंट तलब करा दिया जाएगा।

लालबत्ती और पुलिस का नाम दोनों का मिसयूज हुआ है। एसएसपी को फिलहाल जिप्सी के मालिक के खिलाफ मुकदमे के आदेश एसएसपी मेरठ को दिए गए हैं। जिप्सी को सीज भी किया जाएगा।

लक्ष्मी सिंह, डीआईजी, मेरठ रेंज

Posted By: Inextlive